बालाघाट जिले में कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में मिले 258 नए कोरोना पॉजिटिव

बीते 24 घंटे में 258 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज मिले है। जिन्हें मिलाकर जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 915 तक पहुंच गया है।

बालाघाट, सुनील कोरे। बालाघाट (Balaghat) जिले में कोरोना का संक्रमण (Corona infection) तेजी से बढ़ रहा है, बीते एक सप्ताह से लगातार कोरोना मरीजों (Corona patients) की संख्या सौ से ज्यादा बनी हुई है, बीते 24 घंटे में 258 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज मिले है। जहां 13 को जिले के 144 मरीजों के सेंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। वहीं 14 अप्रैल को 114 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। जिन्हें मिलाकर जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 915 तक पहुंच गया है। इसके साथ ही जिले में मौतों का आंकड़ा भी निरंतर बढ़ रहा है, हालांकि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े में अब तक 22 ही मरीजों की मौत होने की बात कही जा रही है, जबकि यह आंकड़ा इससे कहीं और ज्यादा है। जिससे साफ है कि स्वास्थ्य विभाग मृतकों के सही आंकड़े जारी नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें….रतलाम में कम पड़ी मुक्तिधाम में जगह, बाहर करना पड़ा अंतिम संस्कार

जिले में लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या के चलते बेड और ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी भी आ रही है हालांकि जिले के कोविड प्रभारी मंत्री रामकिशोर कावरे (Minister Ramkishore Kavre) और प्रशासन इससे इंकार कर रहा है, उनका कहना है कि जिले में पर्याप्त बेड और ऑक्सीजन है, लेकिन लगातार बढ़ते मरीजो और मृतकों की संख्या के चलते जिले में हालत चिंतनीय हो गये है। आम नागरिकों को कोविड उपचार को लेकर चिंता सताने लगी है, जहां निजी क्लिनिकों में उपचार के लिए फीस ज्यादा है वहीं शासकीय अस्पतालो में कोविड उपचार को लेकर अविश्वास की स्थिति लोगो में दिखाई दे रही है।

14 अप्रैल की देर रात मिली जानकारी अनुसार जिले के 114 मरीजों के सेंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 915 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि बालाघाट जिले में 14 अप्रैल तक कुल 4539 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इनमें से 3602 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 14 अप्रैल को कोरोना के एक मरीज की मृत्यु हो गई है। इस प्रकार जिले मे 14 अप्रैल तक 22 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना पॉजिटिव 915 मरीजों में से 795 मरीजों को होम आईसोलेशन में रखा गया है, 80 मरीजों को अस्पताल के आईसोलेशन बेड पर रखा गया है, 27 मरीजों को आक्सीजन सप्लाई वाले बेड पर और 13 मरीजों को आईसीयू में रखा गया है। बालाघाट जिले में 14 अप्रैल तक कोरोना टेस्ट के लिए 97144 सेंपल लिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें….दिल दहला देगा यह वीडियो, इलाज करने वाले ही बांट रहे मौत