MP : यहां लगा 2 दिन का टोटल लॉकडाउन, प्रशासन ने जारी किए आदेश

Lockdown

बुरहानपुर, शेख रईस। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीमावर्ती क्षेत्र बुरहानपुर (Burhanpur) में गुरूवार को 24 घंटे में 22 कोरोना (corona) संक्रमित व्यक्ति निकले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आकड़ो के अनुसार बुरहानपुर में अब तक कुल संक्रमित व्यक्ति का आंकड़ा बढ़कर 1305 हो गया है जबकि स्वस्थ हुए संक्रमितों की संख्या 1138 हो गई है। जिसमे पिछले 24 घण्टे में स्वस्थ हुए 17 मरीज भी शामिल हैं। इसी के साथ ग्राम शेखापुर में दो दिन के टोटल लॉकडाउन (total lockdown) का आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें….MP Weather Alert : प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम सूखा रहने के आसार, तापमान में होगी बढ़ोत्तरी

बुरहानपुर कलेक्टर (Burhanpur Collector) प्रवीण सिंह द्वारा धारा 144 के तहत ग्राम शेखापुर, तहसील खकनार की राजस्व सीमा क्षेत्र में पूर्ण लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए गए हैं। आदेश के अनुसार ग्राम शेखापुर में किसी भी व्यक्ति का घर से बाहर निकलना पूर्णतया वर्जित रहेगा, अर्थात सभी लोग अपने-अपने घरों के अंदर ही रहेंगे। दरअसल पिछले दिनों खकनार तहसील के ग्राम शेखापुर रैयत में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद पूरे गांव में कई लोगो में सर्दी खांसी के लक्षण पाए जा रहे हैं। इसे देखते हुए 25 मार्च गुरुवार को रात्रि 12 बजे से 27 मार्च रात्रि 12 बजे तक पूरे ग्राम में लॉक डाउन लगाने का आदेश जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने जारी किया।

यह भी पढ़ें….JU में अश्लील वीडियो देखने वाले कर्मचारियों को हटाने की मांग, ABVP ने किया प्रदर्शन

इस दौरान ग्राम शेखापुर रैयत के किसी भी व्यक्ति के बाहर निकलने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। गांव में किसी भी माध्यम से आने वाले बाहरी लोगों के आगमन प्रतिबंध रहेगा। इसी तरह ग्राम शेखापुर की सीमा में निवासरत नागरिकों का भी जिले की सीमा से बाहर जाने पर रोक है। वही सभी शासकीय, अशासकीय कार्यालय, व्यवसायिक एवं औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे और समस्त निर्माण कार्य तथा समस्त धार्मिक स्थल पूरी तरह बंद रहेंगे।

MP : यहां लगा 2 दिन का टोटल लॉकडाउन, प्रशासन ने जारी किए आदेश