कलेक्टर ने रंग पंचमी और गुड फ्राइडे के दिन Lockdown के निर्देश किए जारी, जानें नियम

indore, corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संक्रमण (Corona virus) की बढ़ती रफ्तार ने प्रदेश सरकार और प्रशासन दोनों की नींद उड़ा रखी है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में रोजाना 2 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण (Corona virus) के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस बार होली भी लोगों ने अपने घरों के अंदर बनाई है। अब रंगपंचमी के मौके पर लोगों के मन में कई सवाल है, इस को लेकर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने साफ कर दिया है कि रंगपंचमी में लॉकडाउन  (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा।

ये भी पढे़– Scindia ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन, लोगों से की वैक्सिनेशन कराने की अपील

लेकिन, धारा 144 लागू की जायेगी, जिसके तहत किसी भी प्रकार की भीड़ नहीं जुट पाएंगी। इतना ही नहीं भोपाल कलेक्टर ने यह कहा है कि होली या हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ पुलिस भी मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई करेगी।

ये भी पढे़– जेपी हॉस्पिटल में फिर बड़ी लापरवाही आई सामने, कोरोना संक्रमित मरीज की Dead Body सौंपी परिजन को

शहर में दुकाने कल खुलेंगी, पर दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और मास्क (mask) का ध्यान रखना होगा। साथ ही बिना मास्क के ग्राहकों को दुकानदार सामान नहीं देंगे। कलेक्टर लवानिया ने यह भी बताया कि रंग पंचमी के दिन गुड फ्राइडे (Good Friday) भी है। लेकिन, इस साल कोरोना (Corona) के कारण चर्च में सामूहिक प्रार्थना की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे में ईसाई धर्म के लोगों को अपने घर में ही प्रार्थना करनी पड़ेगी। लवानिया ने कहा कि यह कदम समाज की सुरक्षा के लिए जरूरी है कि इस भयावह काल में धार्मिक स्थलों पर भीड़ जुटने से पाबंदी रहे।