प्रदेश के मशहूर डॉक्टर को कोरोना ने हराया, नहीं रहे डॉक्टर आरके जैन

Dewas Corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के जाने-माने गैस्ट्रोलॉजिस्ट और गांधी मेडिकल कॉलेज में विभागाध्यक्ष रह चुके डॉक्टर आरके जैन को आखिरकार कोरोना ने हरा दिया। चेन्नई में मंगलवार शाम उनकी मौत हो गई। वे पिछले काफी लंबे समय से कोरोना से जूझ रहे थे और उन्हें पिछले महीने ही भोपाल से चेन्नई शिफ्ट किया गया था।

दो माह पहले जब डॉक्टर आरके जैन को कोरोना संक्रमित होने का पता चला तब उन्हें भोपाल के नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहां उनकी स्थिति बिगड़ती गई और फेफड़ों में संक्रमण लगातार बढ़ता गया। आखिरकार जब डॉक्टरों को लगा कि यहां स्थिति नहीं सुधरेगी तो उन्हें तत्काल एयर एंबुलेंस के माध्यम से चेन्नई शिफ्ट किया गया। डॉक्टरों ने जांच के दौरान पाया कि उनके फेफड़े पूरी तरह से कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं और इसलिए यह निर्णय लिया गया कि उनके फेफड़ों को ट्रांसप्लांट किया जाएगा। 15 दिन पहले उनकी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया भी पूरी हो गई थी लेकिन उनके शरीर में उन ट्रांसप्लांट फेफड़ों को स्वीकार नहीं किया और अंत में डॉ जैन इस दुनिया में नहीं रहे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।