होशंगाबाद में आठ नए कोरोना मरीज मिले, केरल से लौटे एक ही परिवार के 6 लोग पॉजिटिव

शुक्रवार को एक ही परिवार के 6 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

Hoshangabad Corona update

होशंगाबाद, राहुल अग्रवाल। लगभग दो महीने से कोरोना मुक्त होशंगाबाद जिला (Hoshangabad District) फिर खतरे में दिखाई दे रहा है। दीपावली के ठीक एक सप्ताह पहले आठ मरीजों के साथ जिले में कोरोना (Corona) ने एक बार फिर दस्तक दी है। यह सभी पॉजिटिव केरल से आये है। साथ ही 2 पॉजिटिव हबीबगंज स्टेशन पर हुए कोरोना टेस्ट (Corona Test) में निकले है। एक साथ आधा दर्जन से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने लोगों को सतर्कता बरतने का अनुरोध किया है। साथ ही सभी अनुविभागीय अधिकारियों को मास्क चेकिंग लगातार करने के आदेश भी जिला प्रशासन ने दिए है।

यह भी पढ़ें…Balaghat News : यूनियनों और ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन ने किया गर्रा टोल का विरोध, घंटो तक रहा चक्काजाम

होशंगाबाद में शुक्रवार का दिन चिंता का विषय बना रहा, चिंता हो भी क्यों ना जिस तरह से अप्रैल से जुलाई तक कोरोना वायरस (Corona Virus) ने कई जाने ली, कई घर उजाड़े है। कोरोना वायरस के चलते जिले की स्थिति इतनी भयावह थी की अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की जगह भी नहीं बची थी धीरे-धीरे करके होशंगाबाद जिला कोरोना मुक्त हुआ और लगभग 2 महीने से एक भी केस पॉजिटिव नहीं निकलने के बाद आज एक साथ आठ नए कोरोनावायरस में चिंता का विषय है

एक ही परिवार के 6 पॉजिटिव
शुक्रवार को एक ही परिवार के 6 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। संक्रमितों में मां-बेटे समेत 6 सदस्य शामिल हैं। सभी चार दिन पहले ही केरल यात्रा से लौटे हैं। दूसरी लहर के बाद से होशंगाबाद में ढाई माह तक एक भी नए संक्रमित मरीज नहीं मिले। शुक्रवार को एक साथ इतने केस मिलने के बाद स्वास्थ्य और जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। केरल से लौटे परिवार के मां-बेटे ने कोरोना जांच कराई थी। शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सभी को टीम ने होम आइसोलेशट किया। कॉन्टैक्ट में परिवार के 4 सदस्य की भी जांच कराई गई। दोपहर में इनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मोजेस ने इसकी पुष्टि की है।

एक सप्ताह में दो और नए केस मिले
स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक एक सप्ताह में दो और नए केस मिले है। यह दोनों मरीज इटारसी और सिवनी-मालवा का एक-एक युवक बताए गए। हबीबगंज स्टेशन पर रैपिड टेस्ट में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 3 दिन पहले कोरोना हेल्थ बुलेटिन में टोटल पॉजिटिव मरीजों की संख्या में दो की बढ़ोतरी भी हुई।

यह भी पढ़ें…Priyanka Chopra ने परिणीति को ऐसे किया बर्थडे विश