कोरोना में भारत की मदद के लिए आगे आया गूगल, माइक्रोसॉफ्ट ने भी हाथ बढ़ाया

गौरतलब है कि रविवार को भारत में साढ़े तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आये जो अब तक किसी भी देश में अब तक आये संक्रमित मामलों में सबसे अधिक हैं। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Google Sundar Pichai) और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला (Microsoft CEO Satya Nadella) ने भारत (India) की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है।  गूगल के सुंदर पिचाई (CEO Google Sundar Pichai) ने भारत को 135 करोड़ रुपये देने का  ऐलान किया है वहीँ माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला (Microsoft CEO Satya Nadella) ने अलग तरह से मदद करने का एलान किया है।

कहते हैं भारत से जुड़े लोगों का दिल सात समंदर पार भी भारत के लिए धड़कता है। ऐसा ही कुछ कोरोना आपदा में दिखाई दे रहा है। भारत में बढ़ते कोरोना संकट (Corona Crisis) को देखते हुए आईटी सेक्टर की विश्व की दो बड़ी कंपनियों के  भारतीय मूल के सीईओ (CEO) के दिल पसीजे हैं।

ये भी पढ़ें – मध्य प्रदेश, दिल्ली समेत इन राज्यों में 18+ को मुफ्त में लगेगी कोरोना वैक्सीन, देखें लिस्ट

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Google Sundar Pichai)  ने ट्वीट कर कहा कि भारत के हालात को देखने के बाद मैं चिंतित हूँ, गूगल और इससे जुड़े लोग भारत को मेडिकल क्षेत्र में मदद के लिए 135 करोड़ रुपये फंड के तौर पर देंगे।

 

गूगल के सुंदर पिचाई (CEO Google Sundar Pichai) की तरह ही माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला (Microsoft CEO Satya Nadella) ने भी भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें – बेटी की विदाई पर पिता ने उठाई चप्पल, आईपीएस अधिकारी ने कहा- कोरोना को भी ऐसे ही भगाएंगे

गौरतलब है कि रविवार को भारत में साढ़े तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आये जो अब तक किसी भी देश में अब तक आये संक्रमित मामलों में सबसे अधिक हैं।  वहीँ 2800 लोगों ने कोरोना से जंग हारी है ये भारत का एक दिन का कोरोना से मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है।