College Re-Open : जनवरी से तीन चरणों में खोले जाएंगे कॉलेज, उच्च शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

student

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते मार्च से बंद हुए सरकारी  और निजी कॉलेज (Government-Private College) 1 जनवरी से खोले जाएंगे। इसकी जानकारी मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Madhya Pradesh Higher Education Minister Mohan Yadav) ने प्रेस वार्ता (Press Conference) के दौरान दी।

उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि आगामी 1 जनवरी से तीन चरणों (Three steps) में कॉलेज (College) की कक्षाएं लगाई जाएंगी। पहले चरण यानी कि 1 जनवरी से साइंस स्ट्रीम (Science Stream)  के छात्रों की कक्षाएं (Classes) लगाई जाएंगी, वही 10 जनवरी से यूजीपीजी (UGPG) की फाइनल ईयर (Final Year) की क्लासेस आयोजित की जाएंगी। वहीं 20 जनवरी से पूरी क्षमता (Full capacity) के साथ कॉलेज खोल दिए जाएंगे। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर तीन चरणों में कॉलेज खोलने (College Open) का फैसला लिया गया है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।