कोरोना को लेकर इंदौर सतर्क, सामाजिक आयोजन पर लिया जा सकता है बड़ा फैसला

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि शादी विवाह और धार्मिक आयोजनों को लेकर जल्द ही आपदा प्रबंधन समिति की बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा। आगे उन्होंने बताया कि कई आयोजनों को लेकर हजारो कार्ड बांटे जा चुके है और इस मामले को लेकर जनप्रतिनिधियो के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने आज समीक्षा बैठक ली है और ऐसे के जिन जिलों में कोविड – 19 के खतरे की आशंका बनी हुई है उन जिलो को विशेष दिशा निर्देश सीएम और गृह मंत्रालय ने दिए है।

ये ही वजह है कि इंदौर में आज कलेक्टर मनीष सिंह ने कोरोना की गति को रोकने के लिए विशेष इंतजामों पर बल दिया है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने शुक्रवार को बताया कि इंदौर में बढ़ते संक्रमण के चलते अब मास्क नही लगाने वालों पर स्पॉट फाइन लगाया जाएगा इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इंदौर की स्थिति से सरकार को अवगत करा दिया गया है। वही कलेक्टर ने उन लोगो से अपील भी की है जिनमें क्षणिक भी कोरोना के लक्षण हो तो वो तुरंत चिकित्सकीय परामर्श ले और आवश्यकता पड़ने पर वो अस्पताल में इलाज कराये।

वही उन्होंने मीडिया को बताया की शादी विवाह और धार्मिक आयोजनों को लेकर जल्द ही आपदा प्रबंधन समिति की बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कई आयोजनों को लेकर हजारो कार्ड बांटे जा चुके है और इस मामले को लेकर जनप्रतिनिधियो के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा। वही उन्होंने ये भी कहा कि फिलहाल, लॉक डाउन जैसे कोई हालात नही है लेकिन शासन के निर्देश के अनुसार यदि किसी रहवासी या व्यापारिक क्षेत्र में मरीज ज्यादा संख्या में आएंगे तो वहां क्षेत्र कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित किया जा सकता है और वहां 14 दिन तक किसी भी तरह गतिविधियों पर रोक रहेगी।

इंदौर कलेक्टर ने शुक्रवार को  साफ किया कि कोरोना अभी गया नही है और अभी भी लोगो को सतर्क रहने की आवश्यकता है लिहाजा, मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। हालांकि अब उन लोगो की परेशानी बढ़ गई है जो कोरोना की नई लहर के बीच वैवाहिक आयोजन करना चाह रहे है क्योंकि अब क्राइसेस कमेटी की बैठक पर बहुत कुछ निर्भर करेगा कि आयोजन में क्या पाबंदी रह सकती है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here