Jabalpur News : जेल में सजा काट रहे कैदियों को लगी वैक्सीन, खिल उठे कैदियों के चेहरे

अब जेल में बंद कैदियों को भी वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, मध्य प्रदेश के सबसे बड़े 'नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल' में सजा काट रहे बंदियों को आज वैक्सीन लगवाई गई।

जबलपुर, संदीप कुमार। एक बार पुनः देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर आ गई है। ऐसे में भारत सरकार लोगों को ना सिर्फ कोरोना से बचने की सलाह दे रही है बल्कि वैक्सीन को लेकर जागरूक भी कर रही है, इधर आम जनता के साथ अब जेल में बंद कैदियों को भी वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, मध्य प्रदेश के सबसे बड़े नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल (Netaji Subhash Chandra Bose Central Jail Jabalpur) में आज सजा काट रहे बंदियों को वैक्सीन लगवाई गई, खास बात यह है कि हाई कोर्ट विधिक सेवा समिति ने बंदियों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाकर उनका वैक्सीनेशन (Vaccination) करवाया।

यह भी पढ़ें… Gold Silver Rate: सोने चांदी की कीमतों में गिरावट जारी, जानिए क्या है भाव

जबलपुर कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल में आज 100 बंदियों को कोरोना वैक्सीन लगवाई गई जिसमें से 3 महिलाएं भी हैं, दरअसल हाल ही के दिनों में प्रदेश की जेलों में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा था। जिसकी जद में कई कैदी भी आए, लिहाजा इसको देखते हुए की आखिर कैदी भी इंसान है हाई कोर्ट ने भारत सरकार की गाइडलाइन के तहत कैदियों को वैक्सीन लगवाई गई, इस मौके पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश अतुल श्रीधरन और प्रकाश श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

स्वास्थ्य विभाग का अमला भी रहा मौजूद
जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल में आज उन कैदियों को वैक्सीन लगवाया गया है। जिन्होंने कि कोरोना काल में मेहनत करते हुए मास्क बनाए और पूरे प्रदेश में बांटे,आज कैदियों को जब वैक्सीन लगाया जा रहा था। उस दौरान जेल विभाग के साथ साथ स्वास्थ्य की टीम मौजूद रही जो कि कोरोना वैक्सीन कैदियों को लगा रही है।

वैक्सीन लगवाकर कैदी भी खुश
नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल में आज 100 कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। बताया जा रहा है कि आने वाले समय भी बाकी के कैदियों को वैक्सीन लगाई जाएगी, आज बंदी वैक्सीन लगवाकर ना सिर्फ खुश नजर आ रहे थे। वही कोरोना संक्रमण का खतरा भी जो उन्हें सता रहा था वह काफी हद तक कम हुआ है।

यह भी पढ़ें…36 घंटे तक ट्रेन में युवती से छेड़छाड़, स्टेशन पर घरवालों ने युवकों को जूते-चप्पलों से पीटा