कोविड से इंदौर की जंग जारी, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1800 पार, 2 लोगों की मौत की पुष्टि

इंदौर।आकाश धोलपुरे।

कोविड19 का कहर जारी है और ऐसे में इंदौर भी इससे अछूता नही है। यहां ठीक होने वाले लोगो की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी तो हो रही है तो चिंता की बात ये है कि संक्रमितों की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

शनिवार देर रात CMHO द्वारा जारी किये गए मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो का आंकड़ा 1800 का आंकड़ा पार कर गया है। देर रात जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में 78 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है जिसके बाद इंदौर में अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1858 तक पहुंच गई है। कोरोना संक्रमितों के अलावा इंदौर में 2 लोगो की मौत की जानकारी भी सामने आई है जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 89 हो गई है।

ये है राहत की बात

संक्रमितों के बढ़ने के साथ ही इंदौर कोरोना से जंग जीतने वालो के मामले में रिकॉर्ड तोड़ आंकड़ा सामने आया है। दरअसल, जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के हिसाब से शनिवार को 159 लोग कोरोना को हराने में कामयाब रहे है, जिनमे 40 कैदी, 82 वर्षीय वृद्ध और 62 वर्षीय पुलिसकर्मी भी शामिल है। इंदौर में अब तक 891 लोग कोरोना को मात दे चुके है। जिसका सीधा मतलब है कि वर्तमान में 878 लोगो का इलाज अलग – अलग अस्पतालों में जारी है।
वही क्वारेंटाइन सेंटर्स से भी 16 लोगो को स्वस्थ होने की पुष्टि के बाद डिस्चार्ज किया गया जिसके बाद कोरोना से चल रही लंबी जंग में अब तक कुल 1884 लोग क्वारेंटाइन से घर लौट चुके है।

शनिवार को 1196 सैम्पल जांचे गए

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार शनिवार को 973 नए सैम्पल टेस्ट के लिए प्राप्त हुए है वही दूसरी ओर 1196 सैम्पल की जांच भी की गई है जिनमे से 1118 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 78 लोग नए संक्रमितों के रूप में सामने आए है।

आंकड़ो के गणित में भले ही शहर कोरोना संक्रमित मरीजों से भरा पड़ा है लेकिन तेजी से स्वस्थ होकर घर लौटने के वाले लोगो की संख्या के सामने आने के बाद ये माना जा रहा है कि आने वाले समय मे इंदौर में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ सकती है बशर्ते लोग लॉक डाउन का पालन करे और बहुत ज्यादा जरूरी काम के लिए घर से बाहर निकले तो मास्क पहने और सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ख्याल रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here