भोपाल में भी बढेगी लॉकडाउन की अवधि! आज हो सकती है घोषणा

लॉकडाउन
लॉकडाउन

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कई शहरों में लॉकडाउन अवधि बढ़ाने के बाद रविवार को भोपाल में भी इसकी घोषणा हो सकती है ।दरअसल जिस तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है, उससे भोपाल के हाल भी बेहाल है ।ऐसे में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने भी लॉकडाउन अवधि बढ़ाने की मांग कर दी है।

19 अप्रैल के बाद क्या इंदौर में फिर बढ़ेगा लॉकडाउन! आपदा समिति के सदस्य ने कही बड़ी बात

रविवार का लॉकडाउन भी कोरोना संक्रमण को रोकने में बेअसर साबित हो रहा है। शनिवार को भोपाल में अब से सबसे ज्यादा 793 कोरोना संक्रमित मिले। इतना ही नहीं, सरकारी आंकड़ों से अलग श्मशान घाट में 56 लोगों के शव पहुंचे ।इस बदहाल स्थिति के चलते अब भोपाल में भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जाएगी, इसकी पूरी संभावना है ।दरअसल अभी भोपाल में सोमवार सुबह 6 बजे तक का लॉक डाउन है। विधानसभा के प्रोटोम अध्यक्ष रह चुके बीजेपी के विधायक रामेश्वर शर्मा यह मांग कर चुके हैं कि पूरे भोपाल में कोलार की तरह लॉकडाउन किया जाए यानी 19 अप्रैल तक इसकी अवधि बढ़ाई जाए ।20 और 21 अप्रैल को सरकार द्वारा घोषित शनिवार और रविवार का लॉकडाउन रहता ही है और इस तरह भोपाल में भी लोग डाउन की अवधि 21 अप्रैल तक हो सकती है। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते रहे हैं कि लॉकडाउन कोई समाधान नहीं और सरकार इसे बढ़ाने के पक्ष में नहीं है ।लेकिन अब हालात इस कदर बेकाबू हो चुके हैं कि सरकार के पास इसके अलावा कोई विकल्प बचा भी नहीं।

लॉक डाउन के 24 घण्टे में इंदौर में पाए गए 919 संक्रमित, 8296 लोगों को लगा टीका, एक डाॅक्टर की मौत

मध्य प्रदेश में मार्च की तुलना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में 233% की वृद्धि हुई है। पूरे प्रदेश में शनिवार को कोरोना 4986 नए पेशेंट आए। प्रदेश में संक्रमण की दर 13.2% तक पहुंच चुकी है ।शनिवार को 37053 जांचें हुई थी। यानी साफ तौर पर जैसे-जैसे जांच में बढ़ रही हैं संक्रमितो की संख्या भी बढ़ रही है। शनिवार को सरकार ने इंदौर में 19 अप्रैल तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई थी ।उसके बाद राऊ, महू, शाजापुर और उज्जैन में भी यह अवधि बढ़ाई गई। साथ ही बड़वानी, राजगढ़ ,विदिशा जिले में भी 19 अप्रैल की सुबह तक का लॉकडाउन बढ़ाया गया। बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 22 अप्रैल तक का लॉकडाउन लगाया गया है।