Corona In MP: शादी के एक दिन पहले 2 बहनों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप

bride-Panic-from-Psycho-romeo-reached-police-station-

टीकमगढ़।

मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में शादी से एक दिन पहले दो सगी बहनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर हडकंप मच गया है।आनन -फानन में शादी कैंसिल कर दी गई है और दोनों बहनों आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है।बता दे कि इससे पहले राजधानी भोपाल (Bhopal) के जाटखेड़ी (Jatkhedi) में शादी के तीसरे दिन नई दुल्हन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।जिसके बाद प्रदेश की शिवराज सरकार ने फैसला लिया था कि अब कोई भी बारात बसों से नहीं जायेगी, साथ ही निर्धारित संख्या से अधिक बारात ले जाने पर एफआईआर होगी।

दरअसल, दोनों बहनों की आज गुरुवार 28 मई को शादी होनी थी, वे 20 मई को दिल्ली से टीमकगढ के लिधौरा पहुंची थी। बड़ी बहन दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल में नर्स तो छोटी बहन ब्यूटी पार्लर का काम करती थी। इनके साथ रहने वाली तीसरी बहन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह तीन बहनें 20 मई को दिल्ली से निवाड़ी तक बस में आईं। फिर इसके बाद निवाड़ी से टैक्सी से आईं थीं। ज्योरा मोरा पर जांच की गई। जहां से तीनों को छात्रावास में क्वारेंटाइन किया गया था। एक सप्ताह बाद तीन में से दो बहनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन और गांव में हड़कंप मच गया है वही परिजन भी सकते मे आ गए है। आनन फानन में दोनों बहनों की शादी कैंसिल करआइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया , जहां उनका इलाजा जारी है। क्वारंटाइन सेंटर में इस दौरान युवतियों से मिलने के लिए भाई मां और कुछ रिश्तेदार मिलने आए थे, जिन्हें आईसोलेट करते हुए सैंपल लिया जा रहा है। सीएमएचओ डॉ. प्रजापति ने बताया कि लिधौरा में कुल 6 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है।

बता दे कि पॉजिटिव मामले मिलने के बाद प्रशासन फिर एक बार अलर्ट हो गया। कुछ दिनों से सैंपलिंग का कार्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा कम कर दिया है। ऐसे में संदिग्धों की समय से जांच नहीं हो पा रही है। 24 मई को सागर मेडिकल कॉलेज भेजे गए सैंपलों में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब संपर्क में आने वाले व्यक्तियों सहित आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग और सैपलिंग की तैयारी की जा रही है।