MP: वरिष्ठ कांग्रेस नेता की कोरोना से मौत, संपर्क में आए नेताओं-कार्यकर्ताओं में हड़कंप

Now-the-Congress-leader-has-given-resignation

कटनी।वंदना तिवारी।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni Distric) से बड़ी खबर मिल रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Senior congress leader) कोरोना (Corona) से जिदंगी हार गए है। उनका आज सोमवार को जबलपुर (jabalpur)के अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया है।बुधवार को ही उनके कोरोना पॉजिटिव निकलने की एसडीएम बलवीर रमन ने पुष्टी की थी।  कांग्रेस नेता की कोरोना से मौत के बाद जिले में हड़कंप की स्थिति है।बताया जा रहा है कई कांग्रेस नेता उनके संपर्त में इधर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या की दस हो गई है।

कटनी के वरिष्ठ कांग्रेस नेता की कोरोना से मौत हो गई। ये कांग्रेस के टिकिट पर विधानसभा प्रत्याशी रह चुके हैं। इन्हें कटनी से हालत गंभीर होने पर जबलपुर मेडीकल भेजा गया था। यहां पर उन्होंने सोमवार करीब सवा ग्यारह बजे अंतिम सांस ली। 8 जून को सर्दी खांसी बुखार के बाद जिला चिकित्सालय से सैंपल जबलपुर भेजा गया था। इसी बुधवार को रिपोर्ट आने के बाद वह पॉजिटिव निकले थे। सूत्रों के अनुसार वह स्वयं ही टेस्ट के लिए गए थे, उन्हें पॉजटिव होने शंका थी। फिर उनके संपर्क में आने वाले लोगों को तलाशा गया। इनकी रिपोर्ट भेजी गई।

मिली जानकारी के अनुसार,बीते दिनों वरिष्ठ कांग्रेस नेता को सर्दी खांसी और बुखार हो गया था। इसके बाद 8 जून को उनका जिला चिकित्सालय से सैंपल लेकर जबलपुर भेजा गया था।रिपोर्ट में वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बुधवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकले थे, जिसके बाद उन्हें जबलपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां आज सुबह 11 बजे इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। वही इन्हीं के परिवार में चार अन्य सदस्यों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी।फिलहाल उनका इलाज जारी है।इधर कांग्रेस नेता के संपर्क में कई बड़े नेताओं के शामिल होने की बात सामने आई है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने कांट्रेक्ट हिस्ट्री की तलाश शुरू कर दी है।ये वरिष्ठ कांग्रेस नेता जबलपुर और भोपाल का भी हाल ही में दौरा करके लोटे है । ट्रैवल हिस्ट्री भी प्रशासन के द्वारा खंगाली जा रही है की किस किस के संपर्क में आये है कोरोनो पॉजिटिव । ये कांग्रेस के टिकिट पर विधानसभा प्रत्याशी रह चुके हैं।

दिग्विजय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुए थे शामिल, कई नेता थे संपर्क में
जैसे ही कांग्रेस नेता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी वैसे ही प्रशासन द्वारा उनके घर के बाहर कोविड-19 का नोटिस चस्पा करते हुए संपर्क में आए 40 लोगो को 14 दिन के लिए होम आइसोलेट करने का निर्देश दिया था।इसके साथ ही उनके परिवार व नौकरो को मिलकर 26 लोगो के सैम्पल जबलपुर के आईसीएमआर भेजा गया था। सूत्रों की माने तो नेता जी के संपर्क में कई छोटे-बड़े नेताओ के नाम शामिल है क्योंकि 10 दिन पहले ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कटनी आए हुए थे जहां प्रेसवार्ता भी आयोजित की थी इस दौरान कटनी के वरिष्ठ कांग्रेस नेता जो अभी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए वो भी शामिल हुए थे ।