छिंदवाड़ा में 88 घंटे का Total Lockdown, खरगोन के इन शहरी इलाकों में भी पूर्ण लॉकडाउन

लॉकडाउन
लॉकडाउन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। छिंदवाड़ा जिले के नगरीय क्षेत्रों में 88 घंटे के लॉकडाउन (Total Lockdown) की घोषणा कर दी गई है। 1 अप्रैल रात्रि 10 बजे से लॉकडाउन प्रभावी होगा। इसी के साथ खरगोन जिले में भी अपर कलेक्टर ने लॉकडाउन को लेकर संशोधित आदेश जारी किया है। इसके मुताबिक खरगोन बिस्टान, कसरावद, महेश्वर, मंडलेश्वर, करही, बड़वाह, सनावद और भीकनगांव में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

ये भी देखिये – Shivraj सरकार के मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत कोरोना की चपेट में, ट्वीट कर दी जानकारी

छिंदवाड़ा में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर से लगे 5 किलोमीटर तक के क्षेत्र में में 1 अप्रैल रात्रि 10 बजे से 5 अप्रैल सोमवार सुबह 6 बजे तक 88 घंटे का टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) रहेगा। इसे लेकर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बैठक में निर्णय लिया है। इस दौरान लोगो के बाहर निकलने पर रोक रहेगी और बाजार भी बंद रहेंगे। लेकिन आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। वहीं खरगोन जिले के भी कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक टोटल लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं। अपर कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में जिले के शहरी क्षेत्र खरगोन बिस्टान, कसरावद, महेश्वर, मंडलेश्वर, करही, बड़वाह, सनावद और भीकनगांव में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

बता दें कि राज्य सरकार की सख्ती और संडे टोटल लॉकडाउन (Lockdown 2021) के बावजूद कोरोना (Corona virus) के आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहे है। दिनों दिन दूसरी लहर का असर तेज और घातक होता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते आंकड़े को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने चिंता जताई है और कहा है कि #COVID19 के संक्रमण को रोकने के लिए जन जागरूकता अभियान आवश्यक है। इसी के साथ उन्होने सभी जरूरी कदम उठाए जाने की बात भी कही है।

छिंदवाड़ा में 88 घंटे का Total Lockdown, खरगोन के इन शहरी इलाकों में भी पूर्ण लॉकडाउन

छिंदवाड़ा में 88 घंटे का Total Lockdown, खरगोन के इन शहरी इलाकों में भी पूर्ण लॉकडाउन