ये हैं बॉलीवुड के 10 सबसे अमीर सितारे, जीते हैं लग्जरी लाइफ, देखें लिस्ट

Diksha Bhanupriy
Published on -
richest stars

Richest stars: हिंदी सिनेमा के ऐसे तमाम सितारे हैं जो अपनी प्रोफेशनल जिंदगी को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। उनकी कौन सी फिल्म आ रही है, कौन सा गाना लॉन्च हुआ है, वह क्या कैरेक्टर निभाएंगे इन बातों की हमेशा ही चर्चा होती है। हालांकि, प्रोफेशनल जिंदगी के साथ ये लोग पर्सनल जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। अक्सर फैंस यह जान लेना चाहते हैं कि उनके चहेते सितारे के पास क्या-क्या है, वह कौन सी गाड़ियों में घूमते हैं, कैसे घर में रहते हैं और उनके पास कितनी धन दौलत है।

अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं जिन्हें सितारों की लाइफस्टाइल के बारे में जानने का शौक है। तो आज हम आपको बॉलीवुड के उनसे सितारों के बारे में बताते हैं जिनका नाम सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। चलिए इन रईस सितारों के बारे में जानते हैं।

शाहरुख खान

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान रोमांस के किंग कहे जाते हैं। इसके अलावा उनका एक्शन अवतार भी लोगों को बहुत पसंद आता है। अमीरी के मामले में शाहरुख खान सबसे टॉप पर हैं और उनकी टोटल नेटवर्थ 735 मिलियन डॉलर है। इस साल उन्होंने अपनी फिल्म पठान और जवान से बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया है।

ऋतिक रोशन

रईस सितारों की इस लिस्ट में 410 मिलियन डॉलर नेटवर्थ के साथ ऋतिक रोशन दूसरे नंबर पर हैं। हालांकि, इस साल उनकी कोई बड़ी फिल्में तो नहीं आई है। लेकिन अपनी पिछली फिल्मों के जरिए उन्होंने शानदार कमाई की है और इसके अलावा वह अपने बिजनेस से भी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है और अगर अमीरी की बात करें तो वह तीसरे नंबर पर आते हैं। उनकी टोटल नेटवर्थ 375 मिलियन डॉलर है। आजकल वह फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर तो नजर नहीं आते हैं लेकिन उनकी भूमिका काफी अहम होती है। फिल्मों के अलावा उन्हें विज्ञापनों में भी देखा जाता है और इसके अलावा वह केबीसी भी होस्ट करते हैं।

सलमान खान

सलमान खान वैसे तो बॉलीवुड के सबसे चर्चित सितारे हैं। लेकिन कमाई के मामले में उनका नंबर चौथा है। उनकी कुल नेटवर्थ 355 मिलियन डॉलर है। पिछले कुछ समय से उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा सकी है लेकिन अब आने वाली फिल्म टाइगर 3 से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं पर यह अच्छी कमाई कर सकती है।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान का नाम अमीरों की इस लिस्ट में छठवें नंबर पर आता है। उनकी कुल नेटवर्थ 235 मिलियन डॉलर बताई जाती है। वो हमेशा अपनी अलग कहानियां के चलते पहचाने जाते हैं।

चिरंजीवी

अमीर सितारों की इस लिस्ट में बॉलीवुड के साथ साउथ सितारों का नाम भी शामिल है। चिरंजीवी 200 मिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ इसमें सातवें नंबर पर हैं।

राम चरण

राम चरण पैन इंडिया सुपरस्टार कहलाते हैं और RRR जैसी सुपरहिट फिल्म देने के बाद उनकी पापुलैरिटी काफी ज्यादा बढ़ गई है। उनकी नेटवर्थ 175 मिलियन डॉलर है।

सैफ अली खान

पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान इस लिस्ट में नौवें नंबर पर हैं। उनके पास 150 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। लंबे समय से उन्हें कोई हिट फिल्म देते हुए नहीं देखा गया है लेकिन वह अक्सर चर्चा में रहते हैं।

नागार्जुन

नागार्जुन साउथ इंडस्ट्री के चर्चित सितारे हैं और अपनी बेहतरीन एक्टिंग से हमेशा ही दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। 123 मिलियन डॉलर की नेटवर्क के साथ वह इस लिस्ट में 10 नंबर पर हैं। इसके अलावा इन सितारों के अलावा ऐसे तमाम सितारे हैं जो कमाई के मामले में सबसे आगे रहते हैं और लग्जरी जिंदगी जीते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News