Actress As Devi Durga: टेलीविजन की इन अदाकाराओं ने देवी दुर्गा के किरदार से जीता दर्शकों का दिल, रियल लाइफ में हैं बहुत ग्लैमरस

Diksha Bhanupriy
Published on -
Actress As Devi Durga

Actress As Devi Durga: देशभर में नवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है उन सभी देवी की आराधना में लीन नजर आ रहे हैं। आज दुर्गा अष्टमी है और सभी जगह विशेष पूजन अर्चन और कन्या पूजन किया जाने वाला है। आज हम आपको छोटे पर्दे यानी टेलीविजन की कुछ ऐसी एक्ट्रेस के बारे में जानकारी देते हैं जो किसी ने किसी धार्मिक सीरियल में देवी दुर्गा या पार्वती का रोल निभा कर बहुत प्रसिद्ध हुई हैं।

अपने किरदार के जरिए इन एक्ट्रेस ने इतनी ज्यादा पहचान बनाई है कि लोग इन्हें देखकर भावुक हो जाया करते थे और कुछ की दीवानगी तो इतनी ज्यादा थी कि लोग इन्हें देखकर प्रणाम करने लगते हैं। हालांकि, रियल लाइफ में एक्ट्रेस अपने किरदार के बिल्कुल उलट और बहुत ग्लैमरस हैं। आपको बताते हैं कि कौन सा माइथोलॉजी शो में एक्ट्रेस ने अपने किरदार से दर्शकों का दिल जीता है।

ये है चर्चित Actress As Devi Durga

मौनी रॉय

मौनी टेलीविजन इंडस्ट्री का एक ऐसा चेहरा हैं जिन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाई है। उन्हें टेलीविजन के चर्चित शो देवों के देव महादेव में माता सती का किरदार निभाते हुए देखा दिया था।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by mon (@imouniroy)

एक्ट्रेस के अपोजिट मोहित रैना भगवान भोलेनाथ के किरदार में थे और इन दोनों की केमिस्ट्री को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। उस समय इन दोनों के लिंकअप की खबरें भी सामने आई थी। हालांकि, रियल लाइफ की बात करें तो एक्ट्रेस काफी बोल्ड है और सोशल मीडिया पर अपनी हॉट तस्वीरें शेयर करती हुई नजर आती हैं। सीरियल के साथ अब उन्होंने फिल्मों में भी अपने पैर जमा लिए हैं।

सोनारिका भदोरिया

देवों के देव महादेव में सोनारिका भदोरिया ने माता पार्वती का किरदार निभाया था। उनकी शो में एंट्री बताई गई थी तब लोगों को लगा था कि पता नहीं वह किरदार को किस तरह निभा पाएंगी लेकिन धीरे-धीरे उनकी एक्टिंग दर्शकों के दिल को लुभाने लगी।

Actress As Devi Durga

देखते-देखते अपने इस किरदार की वजह से वह छोटे पर्दे की हिट एक्ट्रेस बन चुकी थी लेकिन उनकी बढ़ती डिमांड मेकर्स पूरी नहीं कर सके और उन्होंने शो छोड़ दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोनारिका जिस तरह की मांग कर रही थी उस से मेकर्स परेशान हो गए थे और यही वजह थी कि उन्हें शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। वहीं रियल लाइफ की बात करें तो वह बहुत ही हॉट और बोल्ड है और सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी ग्लैमरस तस्वीरें देखी जा सकती है।

पूजा शर्मा

एक्ट्रेस पूजा को वैसे तो कई सारे सीरियल में काम करते हुए देखा गया है लेकिन सबसे ज्यादा पहचान उन्हें महाभारत में निभाए के द्रौपदी के किरदार से मिली। इस सीरियल में अपने किरदार के लिए उन्होंने जिस तरह की एक्टिंग की है वह देखकर सभी हैरान रह गए थे।

Actress As Devi Durga

इस सीरियल के अलावा उन्हें एक और टीवी शो देवी सती में मां दुर्गा की भूमिका निभाते हुए देखा जा चुका है। दोनों ही किरदारों को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। हालांकि, रियल लाइफ में पूजा काफी स्टाइलिश और ग्लैमरस हैं उनकी तस्वीरें अक्सर सामने आती है।

पूजा बोस

टीवी सीरियल के अलावा बंगाली फिल्मों में नजर आने वाली पूजा बोस बेहतरीन एक्ट्रेस हैं और उन्होंने देवों के देव महादेव में सोनारिका भदोरिया को रिप्लेस किया था। इसके अलावा उन्हें जगत जननी मां वैष्णो देवी में माता वैष्णो देवी का किरदार निभाते हुए भी दिखा जा चुका है।

Actress As Devi Durga

देवी मां के स्वरूप में एक्ट्रेस की मुस्कान के साथ उनका बोल्ड अवतार भी लोगों को बहुत पसंद आता है। रियल लाइफ में वो काफी बोल्ड हैं और उन्हें अक्सर अपने पति और बेटे के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए देखा जाता है।

रतन राजपूत

टेलीविजन शो जय संतोषी मां जब शुरू हुआ था तो उसमें बिहार की पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाली टेलीविजन की फेमस एक्टर्स रतन राजपूत ने मां संतोषी का किरदार निभाया था। उनका यह किरदार घर-घर में इतना फेमस हुआ कि संतोषी माता का नाम आने पर लोगों के जहन में एक्ट्रेस का चेहरा आने लगा था।

Actress As Devi Durga

सिर्फ एक नहीं बल्कि इस सीरियल के दोनों भागों में एक्ट्रेस को काम करते हुए देखा गया। उनके देवी मां के स्वरूप को दर्शकों ने बहुत पसंद किया। एक्ट्रेस की रियल लाइफ की बात की जाए तो फिलहाल वो ग्लैमरस की दुनिया से दूर अपनी पर्सनल जिंदगी को जी रही हैं। उन्हें अक्सर घूमते और ब्लॉग शेयर करते देखा जाता है।

यह टेलीविजन इंडस्ट्री कि वह एक्ट्रेस है जिन्होंने जब पर्दे पर मां दुर्गा, पार्वती, सती या फिर देवी मां के किसी अन्य रूप का किरदार निभाया तो दर्शकों ने उन्हें बहुत पसंद किया। घर-घर में इन्होंने अपनी एक्टिंग की बदौलत लोगों के दिलों पर राज किया। वहीं दूसरी और यह अपनी ग्लैमरस तस्वीरों से अक्सर ही लोगों का दिल जीतती रहती हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News