Richest Punjabi Singers: इन पंजाबी सिंगर्स ने अपने गानों से दुनियाभर में कमाया नाम, जमकर छापते हैं करोड़ों रुपए

Richest Punjabi Singers

Richest Punjabi Singers Networth: पंजाबी गाने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी एक ऐसी चीज है जो लोगों को इस भाषा की समझ ना होने के बावजूद भी पसंद आते हैं। किसी को पंजाबी बोलना भले आती हो या नहीं लेकिन पंजाबी गाने के लिरिक्स वह भली-भांति समझते हैं और उन्हें गाने में भी कोई परेशानी नहीं होती। पिछले कुछ सालों में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में जबरदस्त उछाल भी देखने को मिला है।

पंजाबी म्यूजिक ना सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी अपनी जड़ मजबूत कर रहा है और हर जगह लोगों पर पंजाबी गानों का खुमार जोरो से चढ़ता हुआ देखा जाता है। इसी लोकप्रियता के चलते पंजाबी सिंगर्स को नाम, काम और शोहरत हासिल हुई है और वो दुनियाभर के चहेते बन चुके हैं।

आज हम आपको पंजाबी इंडस्ट्री के उन सिंगर्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने गानों के दम पर दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है और इसी के साथ कमाई के मामले में रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं। इनका स्टारडम लगातार ऊपर जा रहा है और यह दर्शकों के बीच फेमस होने के साथ सबसे रईस पंजाबी सिंगर भी बन गए हैं।

ये हैं Richest Punjabi Singers

शैरी मान

सिंगर ने साल 2011 में पंजाबी गाना यार अनमुल्ले गाकर हर किसी के दिल में खास जगह बना ली थी। शैरी को आज देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया उनके बेहतरीन गानों के लिए जानती है।

Richest Punjabi Singers

सिंगिंग के साथ-साथ अब वो एक्टिंग में भी एक्टिव हैं लोग उन्हें यहां भी पसंद कर रहे हैं और उनपर अपना प्यार लुटाते हुए नजर आ रहे हैं। उनकी नेटवर्थ की बात करें तो वो 643 करोड़ रुपए है।

गुरदास मान

सिंगर गुरदास एक ऐसी पर्सनैलिटी हैं जिनके बारे में लगभग सभी लोग जानते हैं। दूरदर्शन के जमाने से अपनी आवाज़ का जादू चला रहा है यह सुंदर आज तक दर्शकों का फेवरेट बना हुआ है।

Richest Punjabi Singers

दिल दा मामला, की बनू दुनिया दा जैसे शानदार गाने गाने वाले गुरदास अपने एक से बढ़कर एक गानों के लिए फैंस के बीच मशहूर है और लोगों को उनके गाने बहुत पसंद आते हैं। सिंगर की नेटवर्थ की बात की जाए तो वो 453 करोड रुपए है।

जैजी बी

पंजाब के बाद अब कनाडा में शिफ्ट हुए सिंगर का पहला गाना 1993 में सामने आया था। जुगनी और फुकरा ऐसे गानों ने उन्हें दर्शकों के बीच लोकप्रिय बना दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी आज की नेटवर्क की बात की जाए तो वह 412 करोड़ रुपए है।

Richest Punjabi Singers

दिलजीत दोसांझ

दिलजीत दोसांझ एक ऐसे सिंगर है जो अब एक्टर के तौर पर भी जाने जाते हैं और दोनों ही फिल्म में उन्होंने अच्छा नाम कमाया है और दर्शक उन्हें बहुत प्यार करते हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by DILJIT DOSANJH (@diljitdosanjh)

साल 2004 में आए गाने इश्क उड़ा से उन्हें बेहतरीन पॉपुलैरिटी मिली थी और उसके बाद वह युवाओं के बीच फेमस हो गए। पूरी दुनिया में अपने काम के लिए पहचाने जाने वाले दिलजीत की नेटवर्थ 165 करोड़ बताई जाती है।

हनी सिंह

यो यो हनी सिंह ऐसी शख्सियत है जिन्होंने ना सिर्फ पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री बल्कि दुनियाभर में बेहतरीन मुकाम हासिल किया है। अपने करियर में कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करने के बावजूद आज भी वो युवाओं के लोकप्रिय पंजाबी सिंगर में से एक हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yo Yo Honey Singh (@yoyohoneysingh)

2011 में आएगा ने इंटरनेशनल विलेजर से उन्हें खूब पहचान मिली थी और वह लोगों के बीच फेमस हो गए थे। जानकारी के मुताबिक हनी सिंह लगभग 206 करोड की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

यह वह पंजाबी सिंगर है जिन्होंने अपने गानों के दम पर फैंस के बीच में खास जगह बनाएंगे और पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री से अपना सफर शुरू करते हुए अब यह दुनिया भर में नाम कमा रहे हैं और इसी के साथ ढेर सारी शोहरत के मालिक भी हैं। ये कुछ ऐसे सिंगर्स हैं, जिनके गाने आते ही ट्रेंड करने लगते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News