आमिर खान ने सुनाई अपने पहले प्यार की दास्तां, इस तरह टूटा था दिल

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (aamir khan) अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा  (Lal Singh Chaddha) को लेकर बिजी हैं। हाल ही उन्होने फिल्म का एक और गाना ‘फिर ना ऐसी रात आएगी’ लॉन्च किया है। इसी दौरान उन्होने अपने पहले प्यार और दिल टूटने की कहानी भी शेयर की।

हाल ही में आमिर खान कुछ युवा क्रिएटर्स के साथ लाइव बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उन्होने पहली बार अपना दिल टूटने की कहानी साझा की। आमिर ने बताया कि, ‘ये वो समय था जब मैं टेनिस खेलता था। वो लड़की भी उनके साथ उसी क्लब में थी। लेकिन एक दिन उन्हें पता चला कि वो अपनी फैमिली के साथ देश छोड़कर कही और चली गई है।” आमिर ने कहा कि उस समय वे बहुत दुखी थे। मुश्किल बात यह थी कि लड़की इस बारे में जानती ही नहीं थी। हालांकि इस बीच एक एक अच्छी चीज हुई कि आमिर बहुत अच्छे टेनिस खिलाड़ी बन गए और कुछ साल बाद उन्होने स्टेट लेवल चैंपियनशिप में टेनिस खेला और एक स्टेट लेवल चैंपियन बन गए। बता दें कि आमिर खान 1994 में बनी अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गंप (Forrest Gump) का हिंदी रीमेक लाल सिंह चड्ढा बना रहे हैं। मूल फिल्म में टॉम हैंक्स (Tom Hanks) ने इस किरदार को जिया है और एक मिसाल कायम की है।

फॉरेस्ट गंप की कहानी ऐसे लड़के की है जिसका जन्म मजबूत पैरों के साथ हुआ था लेकिन एक टेढ़ी रीढ़ की हड्डी ने उसका जीवन बदल दिया। डॉक्टर ने उसे लेग ब्रेसेस पहनाया। वहीं फॉरेस्ट थोड़ा मंद बुद्धि भी था। हालांकि बचपन से ही उसकी मां उसे समझाती रही कि वो अन्य सभी बच्चों की तरह ही है और उसे कभी खुद को किसी से कम नहीं समझना है। वहीं फॉरेस्ट के स्कूली जीवन में आई उसकी पहली दोस्त जेनी करेन ने उसे दौड़ने के लिए प्रेरित किया। जेनी का किरदार रॉबिन राइट (Robin Wright) ने निभाया है। ये कहानी एक ऐसे व्यक्ति की है जिसने दौड़ने को ही अपना जीवन बना लिया। इसी ने उसे सामान्य से विशेष में तब्दील किया। वहीं फिल्म सामाजिक और राजनीतिक स्थितियों पर भी व्यंग्य करती है। इसमें केपिटलिस्ट सोसाइटी से लेकर कम्युनिस्ट मूवमेंट तक को दर्शाया गया है। समानांतर रूप से फॉरेस्ट गंप एक महान प्रेम कथा है और इसका ट्रीटमेंट कमाल का है। अब लोगों को आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा का इंतजार है।