Dev Joshi join spacex starship : चंद्रमा की सैर पर जायेंगे एक्टर देव जोशी, जापानी अरबपति ने किया सिलेक्ट

Dev Joshi join spacex starship : बालवीर धारावाहिक सीरियल में काम करने वाले एक्टर देव जोशी और कोरियाई पॉपस्टार पीओपी को चंद्रमा पर जाने का मौका मिला है। दरअसल, जापान के अरबपति कारोबारी युसाकु माएजावा ने स्पेसएक्स अंतरिक्ष यान से अपने साथ चंद्रमा पर जाने के लिए 8 लोगों का चुनाव किया है। जिसमें एक्टर देव जोशी भी शामिल है। इसकी जानकारी शुक्रवार के दिन सामने आई।

बता दे, 2018 में जापानी कारोबारी माएजावा ने अंतरिक्ष यान की सभी सीट खरीदकर चंद्र यात्रा पर जाने की योजना बनाई थी। इसके लिए उन्होंने 2021 में दुनिया भर से आवेदन लेना शुरू कर दिए थे। जिसके बाद सोयुज रूसी अंतरिक्ष यान के जरिए अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन की 12 दिन की यात्रा की थी। वहीं अब वह एक बार फिर से यात्रा करने जा रहे हैं। ये उनकी दूसरी अंतरिक्ष यात्रा होगी। इसके लिए उन्होंने बालवीर के देव जोशी के साथ 8 अन्य लोगों को सिलेक्ट किया है।

इसकी जानकारी ट्विटर पर एक ट्वीट शेयर कर दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है ‘डियरमून’ परियोजना के लिए चुने गए आठ लोगों में ‘बालवीर’ के अभिनेता जोशी भी शामिल होंगे। साथ ही टी.ओ़ पी भी उड़ान भरेंगे, जिन्होंने के (कोरियाई)-पॉप समूह ‘बिग बैंग’ के लिए प्रमुख रैपर के रूप में करियर की शुरुआत की थी और अमेरिकी डीजे स्टीव आओकी, फिल्म निर्माता ब्रेंडन हॉल और यूट्यूबर टिम डोड भी टीम में शामिल हैं। ब्रेंडन और टिम डोड भी अमेरिकी हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनकी टीम में ब्रिटिश फोटोग्राफर करीम इलिया, चेक गणराज्य के कलाकार येमी एडी और आयरलैंड के फोटोग्राफर रियानोन एडम भी है।