बॉलीवुड ने खोया एक और सितारा, फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर का निधन

297

मुंबई। हिन्दी सिनेमा ने अपने एक और बेहतरीन कलाकार को खो दिया है।दिग्गज बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ( Bollywood actor Rishi Kapoor 67 ) का निधन हो गया है। बीती रात खराब तबीयत के बाद उन्हें एच एन रिलायंस अस्पताल (HN Reliance Hospital) में भर्ती कराया गया था। उनके भाई रणधीर ने बताया था कि उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही थी। महानायक अमिताभ बच्चन (Megastar Amitabh Bachchan) ने ऋषि कपूर के निधन की जानकारी दी है।अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा- वो गया। ऋषि कपूर गए।  अभी उनका निधन हुआ। मैं टूट गया हूं। कपूर फैमिली से रणधीर कपूर ने ऋषि के निधन की खबर को कंफर्म किया है। बता दे कि बुधवार को ही फिल्म अभिनेता इरफान खान का निधन हो गया था। वो कैंसर से जूझ रहे थे।

ऋषि कपूर का साल 2018 में कैंसर (CANCER)का इलाज चला और वे करीब एक साल से ज्यादा वक्त न्यूयॉर्क में रहे, जहां पर उनका इलाज किया गया। उनके साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री नीतू सिंह(NEETU SINGH) थी। इलाज के लिए वो अमेरिका गए थे। वहां 11 महीने रहने के बाद पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे। अमेरिका में पूरे वक्त उनके साथ पत्नी नीतू ही थीं। बेटा रणबीर कपूर (RANBEER KAPOOR)कई बार उनसे मिलने न्यूयॉर्क गए थे।  फरवरी में स्वास्थ्य कारणों के चलते ऋषि कपूर को दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कुछ दिनों पहले ऋषि ने एक इंटरव्यू में कहा था, “अब मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। और कोई भी काम कर सकता हूं। सोच रहा हूं कि एक्टिंग दोबारा कब शुरू करूं। पता नहीं लोगों को अब मेरा काम पसंद आएगा भी या नहीं। न्यूयॉर्क में मुझे कई बार खून चढ़ाया गया था। तब मैंने नीतू से कहा था- उम्मीद करता हूं कि नए खून के बावजूद मैं एक्टिंग नहीं भूलूंगा।” ऋषि कपूर ने कई बेहतरीन फिल्में दी। कई अवार्ड भी अपने नाम किए।

बेटी ने मांगी मुंबई जाने की इजाजत

लॉकडाउन(LOCK DOWN) के बीच अस्पताल में  ऋषि कपूर के साथ फिलहाल उनकी पत्नी नीतू कपूर और बेटे रणबीर कपूर मौजूद हैं। वहीं कपूर परिवार के अन्य सदस्य भी मुंबई में हैं। रिद्धिमा फिलहाल दिल्ली में अपनी फैमिली के साथ रह रही हैं और सूचना मिलने पर उन्होंने अधिकारियों से महाराष्ट्र जाने की इजाजत मांगी है। देशव्यापी लॉकडाउन के बीच दिल्ली की सीमाएं फिलहाल सील हैं। इसके अलावा दिल्ली के सभी हवाई अड्डों से किसी भी तरह के विमान की भी आवाजाही पर रोक लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here