Drishyam Korean Remake: कोरियन में दर्शकों तक पहुंचेगी विजय सालगांवकर की कहानी, कोरियाई भाषा में बनने वाली पहली भारतीय फिल्म

Drishyam Korean Remake

Drishyam : बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अजय देवगन और एक्ट्रेस तब्बू की सबसे चर्चित फिल्म दृश्यम के हाथ एक और बड़ी उपलब्धि लगी है। दरअसल अब तक फिल्म दृश्यम कई भाषाओं में बनाकर तैयार की जा चुकी है। लेकिन अब इसे कोरियन भाषा में बनाया जाने वाला है। जल्द ही विदेशी भाषा में बना कर तैयार की जाने वाली फिल्म दृश्यम की ये अनाउंसमेंट कॉन्स फिल्म फेस्टिवल में की गई। ये एक इंडियन फिल्म के लिए बहुत बड़ी बात है।

खास बात ये है कि इसको लेकर पैनोरमा स्टूडियोज और एंथोलॉजी स्टूडियोज के बीच साझेदारी हुई है। इतना ही नहीं इसमें ‘पैरासाइट’ एक्टर सोंग कांग-हो और डायरेक्टर किम जी-वून ने कोरियाई रीमेक के लिए अपनी पार्टनरशिप की है। पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी इंडियन फिल्म का कोरियन रीमेक बना कर तैयार किया जाने वाला है। हालांकि इस मूवी में साउथ कोरियाई व्यूअर्स के लिए कुछ बदलाव भी किए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, फिल्म दृश्यम को पहले मलयालम भाषा में बनाया जा चुका है। फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद ‘दृश्यम’ को चार अन्य भारतीय भाषाओं में भी बनाया जा चुका है। कन्नड़ में ‘दृश्य’ (2014), तेलुगु में ‘दृश्यम’ (2014), तमिल में ‘पापनासम’ (2015) और हिंदी में ‘दृश्यम’ (2015) नाम से रिलीज की जा चुकी हैं। अब इसे कोरियन में बनाया जाने वाला है। कोरिया के पहले, चाइना और इंडोनेशिया में रीमेक बनने वाली भी यह पहली भारतीय फिल्म है।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News