अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को मिला एक और बड़ा खिताब

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को पहले दिन अच्छी संख्या में दर्शक मिले। पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर फिल्म ने एक खिताब पाया है। आइये जानते हैं-

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट। 3 जून को सुपरस्टार अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म सम्राट पृथ्वीराज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। घरेलू सिनेमाघरों में इस फिल्म को हिन्दी में 3550 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है वहीँ तमिल व तेलुगु के लिए 200 स्क्रीन्स मिली हैं। इस फिल्म को एडवांस बुकिंग से ही करीबन 3.43 करोड़ रुपये की कमाई हो गई थी। इसके सहित सम्राट पृथ्वीराज फिल्म ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया। फिल्म को देखने भारी संख्या में दर्शक जुटे, वहीँ समीक्षकों ने भी इस फिल्म की प्रशंसा की है। सम्राट पृथ्वीराज का निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है।

यह भी पढ़ें – गले में डालकर छिपकली IIFA पहुंचे हनी सिंह, ए.आर. रहमान के सामने हुए नतमस्तक, जाने फिर क्या हुआ

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, मेगा बजट में बनी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को पहले दिन 10.70 करोड़ रुपये की कमाई हुई। इसके साथ ही फिल्म को इस साल की तीसरी बड़ी ओपनिंग करने वाली बॉलीवुड फिल्म का ख़िताब मिला है। इसके पहले कार्तिक आर्यन की भूल-भलैया ने पहले दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन किया और नंबर 1 बनी, वहीँ बच्चन पांडे ओपनिंग कलेक्शन में नंबर दो पर रही। हालांकि अक्षय कुमार की इस फिल्म से 15 करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद की जा रही थी। देखा जाए तो 10.70 करोड़ रुपये की कमाई भी को भी ठीक-ठाक ओपनिंग कलेक्शन कहा जा सकता है। अगर दर्शकों को यहं फिल्म भा जाती है तो शनिवार और रविवार पर इस फिल्म की कमाई काफी अच्छी हो सकती है।

यह भी पढ़ें – Astrology: कलाई की इन रेखाओं में छुपा है आपकी उम्र का राज, साथ ही जाने अमीर होने का सीक्रेट

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशक में बनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अपने विषय और इसके मेगा बजट की वजह से काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। यह फिल्म 300 करोड़ के बजट में बनी है। यह फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ फिल्म में मानुषी छिल्लर, सोनू सूद और संजय दत्त प्रमुख भूमिकाओं में नज़र आए हैं।  इस फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने गुरुवार को फिल्म की रिलीज से पहले ही, इसे राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा कर दी थी। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में इस फिल्म को पहले ही टैक्स फ्री घोषित किया जा चुका था। हालाँकि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिए कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 का सामना करना पड़ेगा।