अमिताभ बच्चन ने फिर तोड़े सारे रिकॉर्ड, NFT Auction के बिड कलेक्शन में 5 लाख डॉलर की बोली

इस नीलामी में एक फीचर LOOT BOX भी है जिसकी कीमत 10 डॉलर यानि 750 रुपये रखी गई है। इस बॉक्स में अमिताभ से जुडी 5000 चीजें हैं जिन्हें आप मात्र 750 रुपये में खरीद सकते हैं

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट।  यदि आप महानायक, बिग बी यानि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फैन हैं और उनके कलेक्शन को अपने घर लाना चाहते हैं तो ये मौका आपके लिए अच्छा है।  आप अमिताभ बच्चन के NFT (non fungible tockens) जरिये उनका कलेक्शन खरीद सकते हैं। अमिताभ बच्चन का NFT  1 नवम्बर से शुरू हो चुका है और इसने पहले ही दिन कलेक्शन की नीलामी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, कलेक्शन की नीलामी में 5.20  लाख डॉलर से ज्यादा के बिड मिले हैं।

देश और दुनिया में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को चाहने वालों की कोई कमी नहीं है, लोग आज भी उनकी आवाज, स्टाइल, एक्टिंग के दीवाने हैं, उनके बंगले के बाहर मुंबई में आज भी सैकड़ों लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। प्राइवेट कंपनियां भी अमिताभ की इसी फैन फॉलोइंग के जरिये व्यापर करती हैं और लाभ कमाती हैं।

मधुशाला की रिकॉर्डिंग के लिए 4 लाख 20 हजार डॉलर के बिड 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का NFT Auction 1 नवम्बर से शुरू हुआ है जो दिवाली वाले दिन तक यानि 4 नवम्बर तक चलेगा। नीलामी में अमिताभ बच्चन की आवाज में मधुशाला की रिकॉर्डिंग की भी बोली यानि बिड लगी है जिसे 4 लाख 20 हजार डॉलर के बिड मिले हैं। नीलामी में अमिताभ बच्चन की सात सुपर हिट फिल्मों के पोस्टर भी हैं जिनपर अमिताभ बच्चन के हस्ताक्षर है , इसके आलावा इस नीलामी में अमिताभ के जीवन से जुड़े बहुत से महत्वपूर्ण पल भी शामिल हैं।

पहले ही दिन तोड़े कलेक्शन नीलामी के रिकॉर्ड

अमिताभ बच्चन के NFT में निवेशकों ने पहले दिन 1 लाख से ज्यादा की बोलियां लगाई।  अमिताभ बच्चन के NFT के पहले दिन की बात करें तो पहले ही दिन नीलामी में 5.20 लाख अमेरिकी डॉलर यानि 3.80 करोड़ रुपये की बोलियां मिली ।

750 रुपये में अमिताभ से जुडी 5000 चीजें 

इस नीलामी में एक फीचर LOOT BOX भी है जिसकी कीमत 10 डॉलर यानि 750 रुपये रखी गई है। इस बॉक्स में अमिताभ से जुडी 5000 चीजें हैं जिन्हें आप मात्र 750 रुपये में खरीद सकते हैं , इसके लिए अभी तक 3000 से ज्यादा फैंस साइन अप कर चुके हैं।  ये NFT नीलामी BeyondLife.club और Guardian Link करा रहा है।

क्या है NFT 

डिजिटल दुनिया में अब बहुत से लोग व्यापार भी डिजिटल यानि ऑनलाइन करना पसंद करते हैं।  NFT Auction भी इसकी एक कड़ी है।  NFT को नॉन फंगिबल टोकन्स (non fungible tockens) कहते हैं।  इसे क्रिप्टोग्राफिक करेंसी भी कहा जाता है।   NFT के जरिये आप डिजिटल दुनिया में कोई भी एंटीक सामान, खास आर्ट, कलेक्शन खरीद या बेच सकते हैं। इसमें आपको डिजिटल टोकन मिलते हैं जिन्हें NFT कहा जाता है।