ट्रोल होने पर Big B ने छोड़ा पान मसाले का विज्ञापन, बोले- ‘नई पीढ़ी को न मिले ऐसा मोटिवेशन..

आज अमिताभ बच्‍चन अपना 80वां जन्‍मदिन मना रहे हैं।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों बॉलीवुड-टीवी इंडस्ट्री में ड्रग्स और नशे का सेवन करने वालों पर एनसीबी की सख्त कार्रवाई जारी है। जहां सेलिब्रिटीज़ जैसे प्रख्यात चेहरों को जनता रोल मॉडल मानती है और उनके जैसे बनने की ललक रखती है तो वहीं इन्हीं कुछ स्टार्स के कारनामें अक्सर विवादों में घिर जाते हैं जिसके चलते उनके फैंस भी मायूस हो जाते हैं। इसी के चलते सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी कई दिनों से एक पान मसाले ब्रांड (Pan Masala Brand) के विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे थे जिसपर अब उन्होंने एक्शन लिया है।

ये भी पढ़ें- Gwalior News : ज्वेलरी शॉप का कर्मचारी 25 लाख के गहने लेकर फरार

दरअसल अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एक पान मसाला ब्रांड के विज्ञापन से खुद को अलग कर लिया है, साथ ही उन्होंने बताया कि इसके प्रचार के लिए उन्हें जो राशि मिली थी, उन्होंने उसे भी वापस कर दिया है। बतां दे, इस एड के वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर टारगेट कर खूब ट्रोल किया जा रहा था और इसके प्रचार के कारण उन्हें ढ़ेर सारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब बिग बी ने पान मसाला ब्रांड के साथ अपना कांट्रेक्ट खत्‍म कर लिया है। इसे लेकर एक आधिकारिक बयान भी जारी किया गया है।

उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि इससे नई पीढ़ी को पान मसाला का सेवन करने के लिए मोटिवेशन ना मिले। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह ‘सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है’। आधिकारिक बयान में कहा गया है, “पान मसाले के विज्ञापन के प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद ही अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया था और पिछले हफ्ते ही उन्‍होंने इससे अपना करार खत्‍म कर लिया। जांच में पता चला कि जब बिग बी ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें पता नहीं था कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है, मगर सच पता चलने पर मिस्टर बच्चन ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है। उन्‍होंने ब्रांड को करार खत्‍म करने का लेटर भी भेजा है। साथ ही उन्‍होंने कंपनी की ओर से प्रमोशन के लिए दिए गए रुपए भी वापस लौटा दिए हैं।”