बंदूक और तलवार को छोड़ अब ये 3 हथियार है बॉलीवुड में ट्रेंडी, बने मेकर्स की पहली पसंद

Bollywood Movies

Bollywood Movies: बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की फिल्मों में ड्रामा और एक्शन जमकर देखा जाता है। फिल्म की स्टोरी में अक्सर ही हीरो को विलेन के साथ लड़ते झगड़ते और फाइट करते हुए देखा जाता है। इस फाइटिंग में जब हथियारों की बात आती है तो पहले के समय से बंदूक का चलन काफी रहा है, जब दो दुश्मन एक दूसरे पर गन से फायर किया करते थे। फिल्मों में होने वाली गोलियों के इस बरसात की हर कोई आवाज निकाल कर अपनी आम जिंदगी में भी नकल करता दिखाई देता था

अब वो दौर आ चुका है जब वक्त के साथ सब कुछ बदल रहा है। फिल्मों को बनाने के तरीके से लेकर कहानी और कैरेक्टर सब कुछ बदल चुके हैं। आजकल वो पुरानी परिवार और अमीर गरीब की कहानी को छोड़कर ऐसे सब्जेक्ट पर ध्यान दिया जाने लगा है, जो लोगों को ज्यादा पसंद आते हैं। स्टोरी बदलने के साथ अब फिल्मों में उपयोग किए जाने वाले हथियार के रंग भी बदल चुके हैं। पहले जहां सबसे ज्यादा बंदूकों का इस्तेमाल किया जाता था, उसकी जगह दूसरी चीजों ने ले ली है। आज हम आपको इस समय फिल्मों में सबसे ज्यादा दिखाई जा रहे हैं ट्रेडिंग वेपन्स के बारे में बताते हैं।

पॉपुलर हुआ हथौड़ा

फिल्म इंडस्ट्री में हथौड़ा इन दिनों काफी पॉपुलर वेपन बन चुका है। हाल ही में सनी देओल को भी अपनी फिल्म ‘गदर 2’ में हथौड़े से दुश्मनों का माथा फोड़ते हुए देखा गया। इस सीन पर दर्शकों ने जमकर तालियां बजाई और खूब प्यार लुटाया। kGF में भी सुपरस्टार यश को हथौड़े के साथ देखा गया था और उन्होंने अपनी फिल्म से धमाल मचा दिया था। उन्हें तो फिल्म में हथौड़ा मैन के नाम से पुकारा भी गया है।

बढ़ा गंडासा का चलन

साउथ फिल्मों में यह वेपन लंबे समय से प्रसिद्ध है और अधिकतर फाइट सीन में इसे दिखाया जाता है। धीरे-धीरे बॉलीवुड में साउथ की एंट्री बढ़ती जा रही है और कई कलाकार यहां पर काम कर रहे हैं, जिसके चलते अब यह यहां भी लोकप्रिय हो गया है। अल्लू अर्जुन को फिल्म पुष्पा में इसी के साथ दिखाया गया था और रजनीकांत भी जेलर में इसका उपयोग करते दिखाई दिए।

कुल्हाड़ी कर रही कमाल

कुल्हाड़ी भी इन दोनों फिल्मों में एक पॉपुलर हथियार के तौर पर उपयोग की जा रही है। पॉपुलर फिल्म पुष्पा में अल्लू अर्जुन को तो शमशेर में रणबीर कपूर को इसी से एक्शन करते हुए देखा गया था। एनिमल से रणबीर का जो लोक सामने आया है उसमें भी उनके हाथों में कुल्हाड़ी नजर आ रही है। ये उनकी अब तक की गई फिल्मों में सबसे खतरनाक लुक है।

 


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News