AR Rahman कभी नहीं बनना चाहते थे सिंगर, कनाडा में है उनके नाम की सड़क, जानें म्यूजिशियन से जुड़ी अनसुनी बातें

AR Rahman

AR Rahman Birthday: एआर रहमान बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे सिंगर है जिन्होंने अपनी बेहतरीन आवाज और शानदार गानों से दर्शकों के दिल में खास जगह हासिल की है। किसी भी फिल्म की कहानी कैसी भी हो लेकिन अगर उसका संगीत अच्छा होता है तो दर्शक उसे बहुत पसंद करते हैं। ए आर रहमान ने अपने शानदार संगीत का असर लोगों के दिल पर गहरी तरीके से छोड़ा है। वो ऐसे संगीतकार हैं जो अपने म्यूजिक के जरिए फिल्मों को ब्लॉकबस्टर बनाना अच्छी तरह जानते हैं। उन्होंने बॉलीवुड की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में म्यूजिक दिया है। आज 6 जनवरी 2024 को वह अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर चलिए हम आपको उनकी मुझे जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं।

AR Rahman नहीं है असली नाम

सबसे पहले तो हम आपको बता दें कि एआर रहमान का असली नाम यह नहीं है जिससे हम उन्हें जानते हैं। उनका जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था और माता-पिता ने उन्हें दिलीप नाम दिया था। 23 साल की उम्र में उन्होंने इस्लाम कबूल कर अपना नाम बदल लिया। उनका नाम अल्लाह रखा रहमान है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।