Bollywood Love Triangle: सलमान खान को छोड़ विवेक ओबेरॉय के प्यार में पड़ी ऐश्वर्या राय, एक्टर की एक गलती ने खत्म कर दिया रिश्ता

Bollywood Love Triangle

Bollywood Love Triangle Story: बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जिन्हें एक वक्त पर एक दूसरे से प्यार हो गया था और यह डेट कर रहे थे। हालांकि, कुछ समय बाद कुछ ऐसी चीजें हुई जिससे इनके रिश्ते हमेशा के लिए बदल गए और इन्होंने अपनी राहें जुदा कर ली। इंडस्ट्री में कुछ लव ट्रायंगल भी देखे गए हैं जिनका परिणाम यह हुआ कि कोई भी किसी के साथ जिंदगी नहीं गुजर सका।

आज हम आपको विवेक ओबरॉय, सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच हुए लव ट्रायंगल की कहानी सुनाते हैं और बताते हैं कि आखिरकार कैसे सलमान से अलग होने के बाद ऐश्वर्या की मुलाकात विवेक से हुई लेकिन इन दोनों का रिश्ता भी लंबे समय तक नहीं टिक पाया।

ऐसे शुरू हुआ Bollywood Love Triangle

Salman Khan और Aiswarya Rai का प्यार

1999 हम दिल दे चुकेसनम ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश्वर्या के बीच दोस्ती हुई और हर जगह दोनों के अफेयर की चर्चा सामने आने लगी। हालांकि, यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

Bollywood Love Triangle

फिल्मों में काम करने के दौरान सलमान ऐश्वर्या की खूबसूरती पर दिल हार चुके थे और आज भी इन दोनों के प्यार की चर्चा इंडस्ट्री में की जाती है। हालांकि बाद में दोनों के रिश्ते में अनबन हुई और ऐश्वर्या ने मीडिया के सामने आकर सलमान खान पर मारपीट करने के आरोप भी लगाए। यह भी बताया गया कि सलमान ने फिल्म के सेट पर जमकर बवाल मचाया था जिस वजह से एक्ट्रेस को फिल्म छोड़नी पड़ी।

विवेक ओबेरॉय की एंट्री

सलमान खान के साथ रिश्ते और फिर ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुकी थी। वो लगातार फिल्में कर रही थी और ऐसे ही “क्यों हो गया ना” कि शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात विवेक ओबरॉय से हुई और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी।

Bollywood Love Triangle

दोनों कुछ महीने तक एक-दूसरे को डेट करने लगे और जब इस बारे में सलमान को जानकारी लगी तो उन्हें बहुत गुस्सा आया। 2003 में विवेक ओबेरॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर भाईजान पर गंभीर आरोप लगाए और बताया कि किस तरह से उन्होंने विवेक को रात 12:30 से सुबह 5 बजे तक 41 फोन किए और गंदी गालियां देने के साथ जान से मारने की धमकी भी दी। इस खबर के सामने आने के बाद इंडस्ट्री में हर जगह गहमागहमी देखी गई और लव ट्रायंगल की खबरों ने चर्चा पकड़ ली।

अलग हुए ऐश्वर्या और विवेक

विवेक ओबरॉय की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जब हर जगह लव ट्रायंगल की खबर चल रही थी। उसने ऐश्वर्या को नाराज कर दिया और उन्होंने एक्टर से दूरी बना ली। ऐश्वर्या का मानना था कि इस तरह में पब्लिकली रिलेशनशिप के बारे में बात करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इधर सलमान खान और विवेक के बीच गहरी दुश्मनी हो चुकी थी। जिसके चलते हैं विवेक को अपने करियर के दौरान कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा।

विवेक को फिल्म इंडस्ट्री के मेकर्स ने फिल्म देना बंद कर दिया जिसके पीछे सलमान खान का हाथ बताया जाता था और दोनों के बीच मनमुटाव की खबर आम हो चली थी और सभी इस बारे में जानते थे।

साल 2003 में हुए इस झगड़े के बारे में जब विवेक ओबरॉय से सवाल किया गया तो जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि मेरी जिंदगी का को दौर खत्म हो चुका है और मैं अभी इस बारे में कोई भी बात नहीं करना चाहता। साल 2010 में एक्टर ने प्रियंका अल्वा से शादी की थी और अब दोनों दो बच्चे विवान वीर और अमीया निर्वाणा के माता पिता हैं।

ऐश्वर्या राय भी अपनी जिंदगी में बहुत आगे बढ़ चुकी हैं और उन्होंने इंडस्ट्री के फेमस एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ शादी की है। दोनों की एक बेटी आराध्या भी है जो अक्सर लाइमलाइट में छाई रहती है। वहीं सलमान आज भी कुंवारे हैं और फैंस को उनकी शादी का इंतजार है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News