Sushant Singh Rajput: सामने आई सुशांत की पीएम रिपोर्ट, इससे हुई थी मौत

National Film Awards

मुंबई। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Film actor Sushant Singh Rajput)की मौत ने सबकों चौंका के रख दिया है।बॉलीवुड के साथ पूरा देश सदमे में है। रविवार देर रात , मुंबई के जुहू स्थित कूपर अस्पताल(cooper Hospital in Juhu, Mumbai) से आई उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post mortem report) में खुलासा हुआ है कि सुशांत की मौत फांसी के फंदे से ही हुई है। हालांकि, सुशांत के ऑर्गन जे.जे. हॉस्पिटल (Organ J.J. Hospital) भेजे गए हैं, ताकि यह पता लगाया जाए कि कहींं उनके शरीर में जहर तो नहीं है।इधर पिता ने सुशांत की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है।

वही सुशांत के मामा ने तो इसे साजिश बताते हुए न्यायिक जांच तक की मांग की थी। जबकि बिहार के वरिष्ठ नेता पप्पू यादव ने सुशांत के पिता से मुलाकात के बाद दावा किया था कि उनके वो चाहते हैं कि इस मामले की सीबीआई जांच हो।इसके अलावा पोस्टमार्टम से पहले उनके स्वाब का सैम्पल भी लिया गया था, ताकि कोरोना वायरस की जांच हो सके, हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्होंने कोरोना हुआ था या नहीं।

अंकिता का ट्वीट भी चर्चाओं में
इधर, सुशांत की गर्लफ्रेंड और टीवी अदाकार अंकिता लोखंडे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी सेक्शन से एक दुखभरा कोटेशन शेयर किया है। इसमें लिखा गया है, ‘भगवान लोगों को हमारी जिंदगी से निकालते हैं क्योंकि उन्होंने वो बातें सुनी हैं जो आपने नहीं सुनी’। इस पोस्ट का इशारा अंदाजन सुशांत सिंह राजपूत की ओर हो सकता है।

मुंबई में होगा अंतिम संस्कार
सुशांत का अंतिम संस्कार मुंबई में ही किया जाएगा। उनके पिता थोड़ी देर में पटना से मुंबई के लिए रवाना होंगे। दोपहर बाद मुंबई के विले पारले में सुशांत का अंतिम संस्कार किया जाएगा।माना जा रहा है सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार में परिवार के करीबी और कुछ दोस्त शामिल हो सकते हैं। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के नियमों के कारण अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। सुशांत के पिता के साथ नीरज सिंह बबलू और उनकी पत्नी भी मुंबई में आ रहे हैं। नीरज सिंह बबलू विधायक हैं। नीरज सिंह बबलू परिवार के ही सदस्य हैं।

दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुंबई स्थित बांद्रा में अपने घर में पंखे से लटककर फांसी लगा ली थी।जिसके बाद उनके नौकर ने पुलिस को इसकी जानकारी दी थी।हालांकि सुशांत सिंह के शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी की है, हालांकि, अभी तक इसका कारण पता नहीं चल सका है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। सुशांत सिंह राजपूत के मौत की खबर से फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनैतिक गलियारों तक में शोक की लहर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर, राहुल गांधी तक ने इस घटना पर अपना दुख जाहिर करते अपनी संवेदना उनके परिवार के प्रति जाहिर की।