Box office collection: द कश्मीर फाइल्स की worldwide कमाई जानकर दंग रह जाएंगे आप

विवेक अग्निहोत्री ने एक 331 करोड़ का पोस्टर शेयर करके अपने चाहने वालों को जानकारी दी है कि इस मूवी ने वैश्विक तौर पर 331 करोड़ रूपये कमा लिए है।

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट। द कश्मीर फाइल्स, इस सदी की ऐसी मूवी है, जिसने लोगों की आत्माओं और उनके अंतर्मन को छुआ है। इस मूवी का भले ही कोई प्रमोशन नहीं हुआ हो, लेकिन इसने लोगों के दिल में जगह बनांने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ऐसा पहलीबार देखा गया है कि किसी मूवी का बिना प्रमोशन हुए ही, केवल मौखिक बखान से मूवी ने सबके दिल में एक ख़ास जगह बना ली है। इस मूवी के शुरू में कपिल शर्मा के शो के भी बॉयकॉट की आवाज़ें उठी थी, जब सबके सामने द कश्मीर फाइल के प्रमोशन नहीं करने की बात आयी थी।

यह भी पढ़ें – रणवीर कपूर और आलिया भट्ट बहुत ही जल्द करने जा रहे शादी, जाने तारीख और जगह

हालाँकि, फिल्म के डायरेक्टर मूवी से रिलेटेड चीजें लगातार अपने सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं। मूवी कितना कमाई कर रही है उसके भी पोस्टर डाले हैं। ताजा पोस्ट की बात करें तो विवेक अग्निहोत्री ने एक 331 करोड़ का पोस्टर शेयर करके अपने चाहने वालों को जानकारी दी है कि इस मूवी ने वैश्विक तौर पर 331 करोड़ रूपये कमा लिए है। यह ऐसी पहली असली घटना पे आधारित मूवी है जिसने सफलता के मायने ही बदल के रख दिए हैं।

यह भी पढ़ें – सोने का यह तरीका पीठ दर्द में आराम से लेकर अनिद्रा तक की कई समस्याओं से दिलाएगा निजात

इसके पहले बनायीं गयी डॉक्यूमेंट्री मूवीज ने आजतक ऐसा नहीं किया था। उन मूवीज में कट लग जाते थे, उन्हें बैन कर दिया जाता था। जिसके वजह से अन्य मोवियों ने इतना खास छाप नहीं छोड़ा है। मूवी के रिलीज़ के बाद लोग जब देखने गए तो सभी विभित्स घटना को देखकर हिल गए। कई पंडितों ने उनकी सच्चाई दिखाने के लिए विवेक अग्निहोत्री के सम्मान में उनके पैर भी छू लिए।

यह भी पढ़ें – अमीरी की सियासत को बनाए रखा मुकेश अंबानी ने, जानें और किस भारतीय का नाम है इस लिस्ट में शामिल?

यह मूवी पूरी तरह से 1990 में हुए दंगे, जिसमे कश्मीरी पंडितों को उनके घर से भगाया गया था, पर आधारित है। मूवी ने पहले दिन से ही अच्छा कलेक्शन किया है। और लागत के हिसाब से कमाई के मामले में इस मूवी ने बॉलीवुड के सभी मूवीज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फिलहाल इसे इस साल का ब्लॉकबस्टर मूवी कहा जा सकता है।