Animal के लिए रणबीर को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड तो वहीं 12th फेल फिल्म बनी बेस्ट फिल्म, देखें फिल्मफेयर अवार्ड्स में किसे क्या मिला

Filmfare Awards 2024: 28 जनवरी 2024 को 69वें फिल्म फेयर अवार्ड का आयोजन किया गया जिसमें कई पुरस्कार वितरित किए गए। जिसमें से आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया।

भावना चौबे
Published on -
Filmfare Awards

Filmfare Awards 2024: 69 वें फिल्मफेयर अवार्ड का आयोजन 28 जनवरी 2024 को गुजरात को गांधीनगर में हुआ। इस समारोह में बॉलीवुड के कई सितारों ने शिरकत दी। सभी सितारों ने एक से बढ़कर एक स्टेज पर धांसू परफॉर्मेंस दिए।

रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर और आलिया भट्ट को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

रणबीर कपूर को फिल्म ‘एनिमल’ में उनके दमदार अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। वहीं महिला श्रेणी में आलिया भट्ट ने फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता। आपको बता दें, यह रणवीर और आलिया के लिए लगातार दूसरा बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार है।

बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड किसे मिला

वहीं, फिल्म 12th फैल को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया है। विधु विनोद चोपड़ा को 12th फेल के लिए ही बेस्ट डायरेक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला है।

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और एक्टर का अवार्ड किसे मिला

‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए शबाना आजमी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। वहीं, विक्की कौशल को फिल्म ‘डंकी’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है

बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस और एक्टर का अवॉर्ड किसे मिला

आपको बता दें, बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड सलमान खान की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री को दिया गया है। जिन्होंने ‘फर्रे’ फिल्म से डेब्यू किया था। वहीं, अगर बेस्ट डेब्यू एक्टर की बात की जाए तो आदित्य रावल को फिल्म ‘फराज’ के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड दिया गया है।

मुख्य पुरस्कारों के विजेताओं की सूची 

बेस्ट फिल्म: 12वीं फेल

बेस्ट डायरेक्टर: विधु विनोद चोपड़ा (12वीं फेल)

बेस्ट एक्टर: रणबीर कपूर (एनिमल)

बेस्ट एक्ट्रेस: आलिया भट्ट (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी)

बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स): विक्रांत मेस्सी (12 वीं फेल)

बेस्ट फिल्म (क्रिटिक्स): जोरम (देवाशीष मखीजा)

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर: विक्की कौशल (Dunki)

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस: शबाना आजमी (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी)

बेस्ट डेब्यू एक्टर: आदित्य रावल (फराज)

बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस: अलीजेह अग्निहोत्री (फर्रे)

अन्य पुरस्कारों के विजेताओं की सूची

बेस्ट स्टोरी: अमित राय (ओएमजी 2) और देवाशीष मखीजा (जोरम)

बेस्ट स्क्रीनप्ले: विधु विनोद चोपड़ा (12वीं फेल)

बेस्ट डायलॉग: इशिता मोइत्रा (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी)

बेस्ट प्लेबैक (मेल): भूपिंदर बब्बल (एनिमल – अर्जन वैली)

बेस्ट प्लेबैक (फीमेल): शिल्पा राव (पठान – बेशरम रंग)

बेस्ट म्यूजिक एल्बम: प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्बल, आशिम केमसन, हर्षवर्द्धन रामेश्वर और गुरिंदर सीगल (एनिमल)

बेस्ट लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड: डेविड धवन

यह समारोह कई यादगार पलों से भरा रहा। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने लगातार दूसरी बार बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता। विक्की कौशल और शबाना आजमी ने भी अपने दमदार अभिनय के लिए पुरस्कार जीता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News