Forbes India 100 List: सबसे आगे विराट, टॉप-10 में यह सितारे, जानिये किसने कितनी की कमाई

बॉलीवुड डेस्क: फोर्ब्स इंडिया मैगजीन ने अपने टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी कर दी है| यह पहला मौका है जब किसी खिलाड़ी ने फोर्ब्स सेलेब्रिटी 100 की सूची में टॉप पोजीशन हासिल की है। इससे पहले तक इस स्थान पर बॉलीवुड दिग्गजों का कब्जा रहता था। इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने टॉप किया है|  हमेशा की तरह कई बॉलीवुड एक्टर्स ने भी लिस्ट में जगह बनाई है| 

विराट ने इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार सलमान खान और अक्षय कुमार को भी पीछे छोड़ दिया है। कमाई के मामले में विराट कोहली बेशक अक्षय कुमार से थोड़ा पीछे जरूर हैं लेकिन वो फिर भी इस लिस्ट में अक्षय से ऊपर हैं क्योंकि उनकी कमाई जिस तेजी से बढ़ी है, उसका ग्राफ अक्षय से तेज रहा है।  फोर्ब्स इंडिया की ओर से जारी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली शीर्ष-100 हस्तियों की सूची में विराट कोहली नंबर वन पर पहुंच गए हैं। कोहली पिछले साल इस सूची में दूसरे और सलमान पहले नंबर पर थे। इस साल वे 252.72 करोड़ रुपये की कमाई के साथ पहले नंबर पर पहुंच गए। अक्षय की कुल कमाई 293.25 करोड़ रुपए रही। वे पिछले साल तीसरे नंबर पर थे। वहीं, सलमान खान 229.25 करोड़ रुपए की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। फोर्ब्स इंडिया ने 100 सेलेब्रिटीज की जो लिस्ट जारी की है, उसमें उन्हें उनके पेशे और एंडोर्समेंट से होने वाली कमाई और उनकी लोकप्रियता के आधार पर शामिल किया है।

सचिन का जलवा बरकरार, धोने पांचवे स्थान पर 

फोर्ब्स की 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की टॉप-10 की लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी 136 करोड़ रुपये की कमाई के साथ पांचवें नंबर पर हैं। 2013 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद कमाई के मामले में सचिन का जलवा कायम है और इस बार भी टॉप-10 में बरकरार हैं। वह 76.96 करोड़ रुपये की कमाई के साथ इस लिस्ट में नौवें नंबर पर हैं| वहीं पिछले साल 23वें स्थान पर मौजूद स्टार ओपनर रोहित शर्मा 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए करीब 55 करोड़ की कमाई के साथ 11वें नंबर पर हैं। 

 यह भी है ख़ास 

-शाहरुख खान ने महज एक फिल्म जीरो की रिलीज के बाद टॉप 10 में जगह वापस पाई है। जबकि उनकी कमाई पिछले साल की तुलना में 27 प्रतिशत तक कम महज 124.38 करोड़ रही। 

-टॉप 10 में पहली बार दो महिलाएं भी शामिल रहीं, जिनमें आलिया भट्‌ट को 8वीं और दीपिका पादुकोण को 10वीं रैंक मिली है। 

-टॉप 100 लिस्ट में पहली बार दिशा पाटनी (43वीं रैंक), कृति सैनन (38वीं रैंक) और सारा अली खान (66वीं रैंक) का नाम शामिल हुआ है।

Forbes India 100 List: सबसे आगे विराट, टॉप-10 में यह सितारे, जानिये किसने कितनी की कमाई