Gadar 2 Controversy: गुरुद्वारे में शूट किया गया किसिंग सीन, गुस्से में सिख समाज, लेगा लीगल एक्शन

Diksha Bhanupriy
Published on -
Gadar 2

Gadar 2 Controversy News: सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म गदर के सीक्वल को लेकर पिछले कुछ दिनों से फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट देखी जा रही है और सभी फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 11 अगस्त को यह फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है लेकिन इससे पहले यह विवादों में घिर गई है। फिल्म के एक सीन पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने विरोध जताया है और गुरुद्वारे की मर्यादा का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए फिल्म के मेकर, डायरेक्टर और सनी देओल पर एक्श लेने की मांग की है।

क्यों मची Gadar 2 Controversy

फिल्म की टीम की ओर से हाल ही में अमीषा और सनी देओल के कुछ रोमांटिक सीन पंचकुला स्थित एक गुरुद्वारे में शूट किए गए थे और इन्हीं को आपत्तिजनक बताया जा रहा है।

इस रोमांटिक सीन के अलावा एक और सीन है जिस पर विवाद खड़ा हुआ है। इस सीन में गैर सिख युवाओं को निहंग सिंह के कपड़े पहनाए गए हैं और उन्हें गतका करते हुए दिखाया जा रहा है। गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने इन चीजों को गलत ठहराया है।

 

वायरल हुआ वीडियो

जिस सीन पर यह पूरा बवाल मचा है उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें सनी और अमीषा को गुरुद्वारे के अंदर बाहों में बाहें डाले देखा जा रहा है और फिर यह एक दूसरे को किस कर गले लगा लेते हैं।

यही बात लोगों को हजम नहीं हुई है और समिति की ओर से कहा गया है कि अगर किसी भी फिल्म या अन्य चीज की शूटिंग गुरुद्वारे में होती है तो उसे मर्यादा में रहकर शूट किया जाता है। लेकिन फिल्म की टीम की ओर से मर्यादा का उल्लंघन किया गया है।

गुस्से में सिख समुदाय

गुरुद्वारे में इस तरह से रोमांटिक सीन शूट किए जाने की बात आग की तरह फैल चुकी है और इस बारे में पंचकुला गुरुद्वारा के मैनेजमेंट द्वारा बताया गया कि शूटिंग को लेकर टीम यहां पर आई थी और सेवा भाव के साथ उनका स्वागत किया गया था। इसी बीच एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें फिल्म के दोनों कलाकार आपत्तिजनक हरकत कर रहे हैं। इससे गुरुद्वारा मैनेजमेंट को सिख समुदाय में आक्रोश देखा जा रहा है।

गदर 2 के खिलाफ लीगल एक्शन

प्रबंधन द्वारा यह भी कहा गया है कि मेकर्स की ओर से संपर्क किया गया था और बैसाखी वाला सीक्वेंस शूट करने की परमिशन मांगी थी। लेकिन शूटिंग के दौरान लीड एक्टर्स एक दूसरे को गले लगाते हैं और किस करते दिखाई दिए। यह सब अचानक हुआ और उन्हें इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी। ये आपत्तिजनक बात है और अब वह फिल्म के मेकर्स पर कानूनी एक्शन लेने पर विचार कर रहे हैं।

फिल्म की बात करें तो यह 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है इसमें सनी देओल और अमीषा पटेल के साथ उत्कर्ष शर्मा, लव सिन्हा, सिमरत कौर, मनीष वाधवा और गौरव चोपड़ा दिखाई देने वाले हैं। फिल्म की कहानी तारा सिंह और सकीना के बेटे चरणजीत पर बनाई गई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News