Sridevi के बर्थडे पर गूगल ने बनाया डूडल, एक्ट्रेस का सिग्नेचर स्टेप किया याद

Sanjucta Pandit
Published on -
sridevi

 Sridevi Birth Anniversary : श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की अद्भुत अभिनेत्री थीं, जिन्होंने अपने करियर में अनगिनत फिल्में की और फैंस के दिलों पर राज किया। श्रीदेवी अपने करियर के दौरान कई रूपों में चमकते हुए स्क्रीन पर नज़र आई जैसे कि बचपन से ही वो बच्चों की भूमिकाओं में चमकती रहीं और बाद में वे एक महान अभिनेत्री बन गईं। अभिनय में महारथ हासिल करने वाली श्रीदेवी का आज 60वां जन्मदिन है। जिन्हें गूगल ने भी इस खास अंदाज में श्रद्धांजलि दी है।

Sridevi के बर्थडे पर गूगल ने बनाया डूडल, एक्ट्रेस का सिग्नेचर स्टेप किया याद

दरअसल, गूगल ने श्रीदेवी के 60वें जन्मदिन के अवसर पर उनकी स्मृति में एक विशेष डूडल (Doodle) दिखाकर उन्हें याद किया हो सकता है। जिसमें गाना मेरे हाथों में नौ नौ चूड़ियां हैं… की तस्वीर देखी जा सकती है। गूगल ने श्रीदेवी को डूडल समर्पित करते हुए लिखा, “वह बचपन में ही फिल्मों से प्यार करने लगीं, महज चार साल की उम्र में वह तमिल फिल्म में नजर आईं, जिसका नाम था कंधन करूनई। श्रीदेवी ने कई दक्षिण की भाषा बोलनी सीखी, यही वजह है कि उन्हें भारत की कई और फिल्म इंडस्ट्री में काम करने को मिला।”

खुशी ने तस्वीर की शेयर

वहीं, इस खास मौके पर श्रीदेवी की छोटी बेटी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम स्टोरी पर मां के साथ तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें याद किया। जिसमें श्रीदेवी अपनी दोनों बेटियों के संग नजर आ रही हैं। जिसके कैपश्न में खुशी ने लिखा, “Happy Birthday Mumma”।

Sridevi के बर्थडे पर गूगल ने बनाया डूडल, एक्ट्रेस का सिग्नेचर स्टेप किया याद

इन कॉमेडी शो में किया था काम

श्रीदेवी ने फिल्मों के अलावा टीवी के कुछ प्रसिद्ध कॉमेडी शो में भी काम किया था। उन्होंने 1980 के दशक में Doordarshan के शो “Yeh Shaadi Nahi Ho Sakti” में काम किया था जो कॉमेडी के रूप में प्रसिद्ध था। इसके अलावा उन्होंने 1990 के दशक में “Dekh Bhai Dekh” के एक एपिसोड में अपनी अदाकारी का प्रदर्शन किया था। श्रीदेवी ने अपनी कॉमेडी टाइमिंग का प्रदर्शन देश-विदेश में करते हुए अपने फैंस के दिलों में जगह बना ली थी। उन्होंने इन शोज के माध्यम से अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का मनोरंजन किया था।

sridevi-vs-janhvi-kapoor-who-looks-good-in-red-saree-3-768x1024(1)

सिवकासी में हुआ था जन्म

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के सिवकासी शहर में हुआ था। उनके पिता आईवी राजू एक लेखक थे जबकि उनकी मां अमृता नांदू एक टेलीविजन अभिनेत्री थीं। श्रीदेवी का अभिनय करियर उनकी बचपन से ही शुरू हो गया था। उन्होंने अपनी पहली फिल्म “कांची” में 4 साल की उम्र में काम किया था। उन्होंने “जुली” फिल्म में 13 साल की उम्र में काम किया था जिससे उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। उसके बाद, उन्होंने बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्मों में काम किया जिनसे उन्हें बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। वे कई भारतीय फिल्मों में अभिनय करने के लिए जानी जाती थीं, जिसमें उनकी कुछ धारावाहिक फिल्मों जैसे “Chandni”, “Lamhe”, “Sadma”, “Mr. India”, “English Vinglish” आदि हैं।

Sridevi04

2018 में हुआ था निधन

श्रीदेवी का असामयिक निधन 24 फरवरी, 2018 को हुआ था, जिससे उनके फैंस और सिनेमा इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा। उनकी मौत का समाचार सिनेमा जगत में आया तो लोग चौंक गए और दुखी हुए। उनकी अनूठी प्रतिभा, अद्वितीय अभिनय और अपनी अलग पहचान ने उन्हें फैंस के दिलों में अमर बना दिया था। उनके निधन से सिनेमा इंडस्ट्री ने एक महान कलाकार की कमी का सामना किया और उनकी यादें हमेशा जिंदा रहेंगी।

Sridevi के बर्थडे पर गूगल ने बनाया डूडल, एक्ट्रेस का सिग्नेचर स्टेप किया याद


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News