Happy Birthday Neha Kakkar : बचपन में देखी आर्थिक तंगी, आज है करोड़ों की नेटवर्थ

उस समय नेहा के परिवार को जगराते में 500 रुपये एक प्रोग्राम का मिलता था। 

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। नेहा कक्कड़ (Happy Birthday Neha Kakkar) आज संगीत जगत का एक ऐसा नाम है जिसे हर कोई जानता है। युवाओं की पसंदीदा सेलिब्रिटी सिंगर नेहा कक्कड़ आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही है।  बचपन में आर्थिक तंगी देखने वाली नेहा कक्कड़ के संघर्ष की कहानी हर उस युवा के लिए प्रेरणा है जो संघर्षों के चलते अपनी मंजिल तक पहुँचने से पहले ही हार मान जाते हैं। कभी चंद रुपयों के लिए जगरातों में बड़ी बहन सोनू कक्कड़ के साथ भजन गाने वाली मासूम नेहा आज करोड़ों की मालकिन हैं। उनके फैंस आज उन्हें Happy Birthday Neha Kakkar विश कर रहे हैं।   आइये जानते हैं नेहा कक्कड से जुड़ी कुछ बातें।

एक कमरे के घर में रहता था परिवार 

नेहा कक्कड़ का जन्म ऋषिकेश में 6 जून 1988 को हुआ था।  नेहा की बड़ी बहन सोनू कक्कड़ छोटा भाई टोनी कक्कड़ है। नेहा का परिवार एक कमरे के किराये के मकान में रहता था गरीबी इतनी थी कि नेहा की मां ने उसी एक कमरे में खाना बनाती थी और पूरा परिवार वहीं सोता था।

पिता ने बेचे समोसे, फिर गाने लगे जगराते में 

नेहा जब महज दो साल की थी तब उनका परिवार ऋषिकेश से दिल्ली शिफ्ट हो गया, घर के खर्चा चलाने के लिए नेहा के पिता स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे। जब इससे घर चलना मुश्किल हो गया तो वे माता के जगराते में पर परफॉर्म करने लगे।

4 साल की छोटी उम्र में स्टेज पर शुरू किया गाना 

नेहा के माता पिता जगरातों में गाने लगे तो बड़ी बहन सोनू भी गाने लगी  और महज 4 साल की उम्र में नेहा ने भी जगरातों में गाना शुरू कर दिया।  उस समय परिवार को जगराते में 500 रुपये एक प्रोग्राम का मिलता था।

मुंबई शिफ्ट हुई, इंडियन आइडल में रिजेक्ट हुई वहीं जज बनीं 

नेहा अपने भाई टोनी के साथ 2004 में मुंबई शिफ्ट हो गई , यहाँ उन्होंने कई रियलिटी सिंगिंग शो में ऑडिशन दिया लेकिन कामयाबी नहीं मिली।  2006 ने नेहा इंडियन आइडल में ऑडिशन में शामिल हुई वे टॉप 12 में पहुंची लेकिन वहां उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया लेकिन आज नेहा इसी इंडियन आइडल शो की जज है।

आलीशान घर में रहती हैं, करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं 

नेहा आज मुंबई में प्राइम लोकेशन पर रहती हैं , वो जिस घर में रहती हैं उसकी कीमत 1.2 करोड़ रुपये बताई जाती है। नेहा कक्कड़ के पास करोड़ों की लग्जरी कारें हैं। उनके कार कलेक्शन में ऑडी क्यू 7, बीएमडब्ल्यू आदि गाड़ियां शामिल हैं। महज चार साल की उम्र से स्टेज पर परफॉर्म करने वाली नेहा कक्कड़ ने कम उम्र में ही बॉलीवुड की सबसे अमीर गायिकाओं में अपना स्थान बना लिया है। नेहा की नेट वर्थ करीब 5 मिलियन डॉलर है। भारतीय करेंसी में नेहा कक्कड़ लगभग 38 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। आज नेहा की बड़ी बहन सोनू कक्कड़ (Sonu Kakkar) भी एक कामयाब प्लेबैक सिंगर है और छोटा भाई टोनी कक्कड़ (Tony Kakkar) सफल और फेमस म्यूजिक कम्पोजर और सिंगर है।