Happy Birthday Ranveer Singh : रणवीर सिंह का 37वां जन्मदिन आज, रील लाइफ लव स्टोरी रियल लाइफ में बदली

ranveer singh

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। आज रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का जन्मदिन है। 1985 को जन्मे रणवीर आज 37 साल के हो गए हैं। उनका नाम बॉलीवुड के सबसे एनर्जेटिक एक्टर्स में शुमार होता है। अक्सर वो अपने अतरंगी फैशन के लिए भी जाने जाते हैं। फिलहाल वो अपनी पत्नी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ अमेरिका में हैं और वहां से लगातार उनकी लवी डवी फोटो और वीडियो सामने आ रहे हैं।

रणवीर ने फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से इंडस्ट्री में कदम रखा जो साल 2010 में रिलीज हुई थी। उन्हें इंडस्ट्री में आए 12 साल हो गए हैं और अब तक वे 15 फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिल्मों में आने से पहले उनका नाम रणवीर भवनानी था जिसे बाद में उन्होने बदल लिया। अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर के परिवार से उनका रिश्ता है, ऐसे में वो सोनम कपूर के कज़िन लगते हैं। रणवीर दिल्ली के एक नाम बिजनेस परिवार से हैं। उनके पिता का रियल स्टेट बिजनेस हैं और मम्मी हाउसमेकर हैं। रणवीर को शुरू से ही एक्टिंग का शौक था लेकिन उन्हें पता था कि बॉलीवुड में काम मिलना और कामयाबी पाना आसान नहीं। बैचलर्स डिग्री के बाद वे अमेर‍िका स्थ‍ित इंड‍ियाना यून‍िवर्स‍िटी में गए और यहां उन्होने क्रिएट‍िव राइट‍िंग के साथ एक्ट‍िंग क्लासेज और थ‍िएटर शुरू क‍िया।

अपनी पहली फिल्म से ही रणवीर सिंह इंडस्ट्री के साथ फैन्स का ध्यान भी अपनी ओर खींचा। लेकिन माइलस्टोन बनी 2014 में आई फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’। इसमें दीपिका पादुकोण के साथ उनकी जोड़ी को बेहद सराहा गया। ये एक धांसू लव स्टोरी थी जिसने रातोंरात रणवीर को सुपरस्टार की कैटेगरी में लाकर खड़ा कर दिया। बाजीराव मस्तानी में एक बार फिर उन्हें दीपिका के साथ देखा गया। ये रील स्टोरी उनकी रियल स्टोरी भी बन गई और उन्होने दीपिका पादुकोण के साथ शादी कर ली। पद्मावत, सिंबा, गली बॉय सहित कई सुपरहिट फिल्में देने वाले रणवीर को आज उनके जन्मदिन पर देश ही नहीं दुनियाभर से मुबारकबाद मिल रही है।