Happy Birthday Ranveer Singh : रणवीर सिंह का 37वां जन्मदिन आज, रील लाइफ लव स्टोरी रियल लाइफ में बदली

ranveer singh

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। आज रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का जन्मदिन है। 1985 को जन्मे रणवीर आज 37 साल के हो गए हैं। उनका नाम बॉलीवुड के सबसे एनर्जेटिक एक्टर्स में शुमार होता है। अक्सर वो अपने अतरंगी फैशन के लिए भी जाने जाते हैं। फिलहाल वो अपनी पत्नी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ अमेरिका में हैं और वहां से लगातार उनकी लवी डवी फोटो और वीडियो सामने आ रहे हैं।

रणवीर ने फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से इंडस्ट्री में कदम रखा जो साल 2010 में रिलीज हुई थी। उन्हें इंडस्ट्री में आए 12 साल हो गए हैं और अब तक वे 15 फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिल्मों में आने से पहले उनका नाम रणवीर भवनानी था जिसे बाद में उन्होने बदल लिया। अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर के परिवार से उनका रिश्ता है, ऐसे में वो सोनम कपूर के कज़िन लगते हैं। रणवीर दिल्ली के एक नाम बिजनेस परिवार से हैं। उनके पिता का रियल स्टेट बिजनेस हैं और मम्मी हाउसमेकर हैं। रणवीर को शुरू से ही एक्टिंग का शौक था लेकिन उन्हें पता था कि बॉलीवुड में काम मिलना और कामयाबी पाना आसान नहीं। बैचलर्स डिग्री के बाद वे अमेर‍िका स्थ‍ित इंड‍ियाना यून‍िवर्स‍िटी में गए और यहां उन्होने क्रिएट‍िव राइट‍िंग के साथ एक्ट‍िंग क्लासेज और थ‍िएटर शुरू क‍िया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।