Holi 2023: होलिका दहन के दौरान जूतियां पहनी नजर आईं शिल्पा शेट्टी, फैंस ने किया ट्रोल

Sanjucta Pandit
Published on -

Holi 2023: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा एक जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं और अपनी एक्टिंग कैरियर के साथ-साथ अपने फिटनेस और व्यवसायिक कार्यों के लिए भी जानी जाती हैं। होली जैसे भारतीय त्योहारों में अपनी भागीदारी लेना बॉलीवुड सेलेब्स के लिए आम बात है। शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने अपने परिवार के साथ होलिका दहन मनाते हुए वीडियो शेयर किया था जो एक खुशी का पल था। वीडियो में उनकी फैमिली खुश नजर आ रही थी और वह अपने फैंस के साथ अपनी खुशी साझा कर रही थीं। इसके बाद कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

Holi 2023: होलिका दहन के दौरान जूतियां पहनी नजर आईं शिल्पा शेट्टी, फैंस ने किया ट्रोल

 

शिल्पा शेट्टी से हुई गलती

हिंदू धर्म में होली एक पारंपरिक त्योहार है, जो अधिकतर लोग बड़े उत्साह और खुशी के साथ मनाते हैं। होली के दौरान लोग परंपरागत रूप से पेड़ की लकड़ी का दहन करते हैं, जो भारतीय संस्कृति में बहुत महत्वपूर्ण है। बांस जलाना हिंदू धर्म में अनुचित माना जाता है। यह शायद शिल्पा शेट्टी को नहीं पता था और जो वीडियो अभिनेत्री ने शेयर किया है उसमें वो जूतियां पहनी नजर आ रही हैं। यही नहीं, जहां हर कोई होलिका दहन में पेड़ की लकड़ी जलाता है। वहीं, शिल्पा बांस जलाती नजर आ रही हैं। जिसपर लोगों ने खासा नाराजगी जाहिर की है।

Holi 2023: होलिका दहन के दौरान जूतियां पहनी नजर आईं शिल्पा शेट्टी, फैंस ने किया ट्रोल

कैप्शन में लिखी ये बातें

वीडियो को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा कि, ‘होलिका दहन हम छोटी-छोटी चिट बनाते हैं, अपनी सभी नेगेटिव सोच और भावनाओं को लिखते हैं। फिर इसे प्रेम और प्रकाश के रूप में ब्रह्मांड से दूर जाने देते हैं। यह एक रस्म है जिसे हम हर साल होलिका दहन पर करते हैं। यह त्योहार हमें याद दिलाता है कि विश्वास और भक्ति के साथ, भगवान हमेशा आपकी रक्षा करते हैं और आप हमेशा नेगेटिविटी को जलाकर राख कर देते हैं और अपने जीवन को पॉजिटिविटी और प्यार के रंगों से भर देते हैं। यह होली आपके और आपके प्रियजनों के लिए सुख, समृद्धि और अच्छी हेल्थ लेकर आए। होली की शुभकामनाएं आप सभी को।’

यूजर्स ने दिए ये रिएक्शन

बता दें कि किसी भी पूजा में चप्पलों का पहनना वर्जित होता है। ऐसे में फैंस की नाराजगी जाहिर है। पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, ‘हिंदू धर्म में बांस जलाना वर्जित है.. हैप्पी होली।’ वहीं, एक शख्स ने लिखा, ‘पहले अपने फुटवियर उतारकर आइए।’ जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘कभी भी बांस नहीं जलाया जाता है।’ इतना ही नहीं एक यूजर ने लिखा कि, ‘बांस की लकड़ी नहीं जलाते हैं, उसमें से नकारात्मक ऊर्जा आती है।’ जबकि एक ने लिख दिया कि, ‘आपको शायद ये ज्ञात नही के हिन्दू धर्म में बांस कभी जलाया नहीं जाता। कृपा करके जानकारी रखें।’

Holi 2023: होलिका दहन के दौरान जूतियां पहनी नजर आईं शिल्पा शेट्टी, फैंस ने किया ट्रोल

ट्रोलिंग एक समस्या

हालांकि, सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग एक समस्या है जो अधिकतर बॉलीवुड सेलेब्स को प्रभावित करती है। ट्रोलिंग एक विनाशकारी गतिविधि होती है जो एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा जैसी जाने-माने सेलेब्स के साथ हुई है। ट्रोल्स सोशल मीडिया पर अपनी अनुचित टिप्पणियों द्वारा बॉलीवुड सेलेब्स को हमेशा असहज महसूस कराते हैं। इस बात को समझना महत्वपूर्ण है कि सेलेब्स भी इंसान होते हैं और उन्हें भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ फेस्टिवल्स मनाने का हक होता है। ट्रोलिंग से वे भी पीड़ित होते हैं और इससे उनका मानसिक स्वास्थ्य भी प्रभावित होता है। इसलिए हमें सोशल मीडिया पर अनुचित टिप्पणियों को न बनाने के लिए सक्रिय रहना चाहिए और बॉलीवुड सेलेब्स को उनके निजी जीवन में स्वतंत्रता और गोपनीयता का सम्मान करना चाहिए।

Holi 2023: होलिका दहन के दौरान जूतियां पहनी नजर आईं शिल्पा शेट्टी, फैंस ने किया ट्रोल


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News