बड़े पर्दे पर फिर फिल्माया जाएगा भारत का इतिहास, Article 370 पर बनाई जा रही फिल्म

Article 370

Article 370: बॉलीवुड इंडस्ट्री में हमेशा ही ऐसे विषयों पर फिल्म बनाई जाती है जिनमें दर्शकों का रुझान होता है। पहले जहां ऐसी फिल्में बनाई जाती थी जिनमें लव, रोमांस, फैमिली ड्रामा दिखाया जाता था लेकिन अब  इन सबसे हटकर असली कहानियों को पर्दे पर पेश किया जाने लगा है। विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ हो या फिर ‘द केरला स्टोरी’ ये ऐसी है जिन्हें रियल स्टोरी पर तैयार किया गया है। दर्शकों ने इन फिल्मों पर खूब प्यार भी बरसाया है। अब जो खबरें सामने आ रही है उसके मुताबिक अनुच्छेद 370 पर एक कहानी बनाई जाने वाली है। यह कहानी कोई और नहीं बल्कि फिल्म बाहुबली के लेखक के. वी. विजेंद्र प्रसाद बनाने वाले हैं।

हिस्टोरिकल ड्रामा होगी फिल्म

बता दें कि अनुच्छेद 370 पर बनाई जाने वाली फिल्म एक हिस्टोरिकल ड्रामा होने वाली है। इसमें यह बताया जाएगा कि किस तरह से 1952 से 2019 तक भारतीय संविधान में जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दिया गया। इसके बाद 2019 में इस विशेष दर्जे को भारत सरकार ने वापस ले लिया। प्रसाद में बाहुबली फ्रेंचाइजी के अलावा आरआरआर भी लिखी है जो बहुत सफल साबित हुई थी।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।