कमाल आर खान 2020 के विवादित ट्वीट के लिए मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

दो साल बाद मुंबई लौटे के.आर. के को पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया, जहां उन्हें बोरीवली कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। अभिनेता और खुद को फिल्म क्रिटिक बताने वाले कमाल आर खान को मलाड पुलिस ने 2020 में शेयर किए गए एक विवादास्पद ट्वीट पर गिरफ्तार किया है। हालांकि, वह अपने विवादित ट्वीट्स को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहते है। दो साल बाद मुंबई लौटे के.आर. के को पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया, जहां उन्हें बोरीवली कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, “पुलिस ने कमाल को मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।”

ऋषि और इरफान के निधन पर किए थे विवादित ट्वीट

2020 में कोरोना महामारी के दौरान भारतीय सिनेमा के दो दिग्गज कलाकार इरफान और ऋषि कपूर ने क्रमशः 29 और 30 अप्रैल को इस दुनिया से विदा ले ली थी, जहां इस दौरान पूरे देश के लोगों को गहरा सदमा लगा था वहीं केआरके ने मजाक बनाते हुए ट्वीट कर लिखा था, “मैंने कुछ दिन पहले ही कहा था कोरोना तब तक नहीं जाएगा जब तक कुछ फेमस लोगों को अपने साथ नहीं ले जाता। तब मैंने नाम नहीं लिखे थे, क्योंकि लोग मुझे गालियां देते, लेकिन मैं पहले से जानता था कि ऋषि और इरफान जाएंगे। मुझे ये भी पता है कि अगला नंबर किसका आने वाला है।”

ये भी पढ़े … एक्शन मोड में सीएम शिवराज, अधिकारियों को दिए निर्देश, समाज में असंतोष फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

कमाल आर खान 2020 के विवादित ट्वीट के लिए मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

इस बीच जब तबीयत खराब होने पर ऋषि कपूर को रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया तो केआरके ने ट्वीट कर लिखा था, “ऋषि कपूर को एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं उनसे बस इतना कहना चाहता हूं कि सर जल्दी ठीक हो जाएं। निकालो, क्योंकि दो-तीन दिन में ही शराब की दुकान खुलने वाली है।”

कमाल आर खान 2020 के विवादित ट्वीट के लिए मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

ये भी पढ़े … 2 स्पेशल ट्रेनों की समयावधि बढ़ी, इन ट्रेनों के रूट में बदलाव, 6 ट्रेनों में मिलेगी खास सुविधा, 59 एक्सप्रेस रद्द

धारा 294 के तहत हुआ था केस दर्ज

केआरके के इस विवादित ट्वीट पर नाराजगी जताते हुए युवा सेना कोर कमेटी ने 2020 में मलाड पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। कमेटी के सदस्य राहुल कनाल ने आरोप लगाया कि कमल ने दिवंगत अभिनेता इरफान खान और ऋषि कपूर के बारे में आपत्तिजनक ट्वीट किए है, जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने कमल के खिलाफ धारा 294 के तहत मामला दर्ज किया था।

कमाल आर खान 2020 के विवादित ट्वीट के लिए मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

इस बीच जब आज केआरके को गिरफ्तार किया गया, तब राहुल ने बयान जारी करते हुए कहा, “मेरी शिकायत के कारण कमाल की गिरफ्तारी हुई है। मैं मुंबई पुलिस के इस काम की सराहना करता हूं और धन्यवाद देता हूं। मुंबई पुलिस ने इस गिरफ्तारी से ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ा संदेश भेजा है।”