दर्शकों के साथ सेलेब्स भी हुए जवान के इस छोटू विलेन के दीवाने, इन फिल्मों में मचा चुके हैं धमाल

Jawan Actor Jaffer Sadiq

Jawan Actor Jaffer Sadiq : बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म जवान इन दोनों देश ही नहीं दुनिया भर में चर्चा में बनी हुई है। फिल्म जवान बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा कलेक्शन कर रही है। फिल्म में दर्शकों को शाहरुख खान का किरदार तो खूब पसंद आ ही रहा है वहीं फिल्म के कई अन्य स्टार कास्ट भी दर्शकों की पसंद बने हुए हैं। शाहरुख खान के साथ कई अन्य कलाकारों ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई हैं।

इन्हीं में से आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ दर्शकों के ही नहीं बल्कि शाहरुख खान से लेकर कमल हसन तक के फैन बन चुके हैं। जी हां, उस एक्टर की हाइट और उनकी दमदार एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आ रही है। हम बात कर रहे हैं फिल्म जवान के छोटू सुधीर उर्फ़ जाफर सादिक के बारे में। चलिए जानते हैं रजनीकांत की जेलर और कमल हासन की विक्रम में नजर आ चुके एक्टर जाफर सादिक के बारे में विस्तार से –

जवान में निभाया छोटू सुधीर का किरदार

साउथ एक्टर जाफर सादिक फिल्मीं दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। फिल्मों में उनके छोटे-छोटे किरदारों को खूब पसंद किया जा रहा है। वह दर्शकों को अपनी एक्टिंग के जरिए खूब लुभा रहे हैं। ऐसा ही उन्होंने एटली की फिल्म जवान में भी किया। जवान में एक्टर ने छोटू सुधीर का किरदार निभाया। फिल्म में उन्होंने विजय सेतुपति की नाक में दम कर दिया था।

दरअसल, उन्होंने सुधीर बन फिल्म में काली गायकवाड़ के लिए काम किया। काली एक आर्म्स डीलर है। फैंस को छोटू सुधीर का किरदार खूब पसंद आया। सभी इसकी सराहना भी कर रहे हैं। इससे पहले एक्टर जाफर सादिक रजनीकांत की फिल्म जेलर और कमल हासन की विक्रम फिल्म में अपनी जोरदार एक्टिंग से सभी को अपना दीवाना बना चुके हैं। वह कमल हासन से लेकर शाहरुख खान तक सभी के पसंदीदा बने हुए हैं।

छोटी हाइट के विलेन बन लोगों को आकर्षित कर रहे जाफर सादिक

खास बात ये है कि इस एक्टर की हाइट सभी को उनकी ओर आकर्षित करती हैं। एक्टर मात्र 4 फुट 11 इंच के हैं। ऐसे में उन्होंने फिल्मों में सबसे कम हाइट वाले विलेन की पहचान बनाई है। उन्हें एक्टिंग की दुनिया में आए सिर्फ 3 ही साल हुए हैं लेकिन इन 3 सालों में उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अच्छा मुकाम हासिल किया। जवान में काम करने के बाद अब साउथ फिल्मों में एक्टर को खूब फिल्मों के ऑफर मिल रहे हैं।

ऐसे शुरू हुआ था जाफर सादिक का करियर

जाफर सादिक ने 2020 में फिल्म पावा कढ़ाइगल से अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म ने एक्टिंग की दुनिया में नाम बनाने के लिए उनके सारे रास्ते खोल दिए। इसके बाद एक्टर ने भी पीछे मूड कर नहीं देखा। उन्हें जो भी किरदार मिला उन्होंने बखूबी उसको निभाया। अपने करियर की शुरुआत एक्टर ने सिर्फ अपने दोस्त के कहने पर की। उसके बाद ही वह शौकिया तौर पर ऑडिशन देने लगे और एक दिन विग्वेश शिवन की फिल्म में उन्हें काम मिला। उसके बाद फिल्म ‘विक्रम’ में उन्हें अहम् रोल मिला। फिर वह जेलर में भी नजर आए और अब जवान में उनके किरदार ने उनकी किस्मत पलट कर रख दी।

डांसर और कोरियोग्राफर है जाफर सादिक

बता दे, जाफर सादिक सिर्फ एक्टर ही नहीं वह एक डांसर और कोरियोग्राफर भी है। उनका सोशल मीडिया अकाउंट डांस वीडियो से भरा हुआ हुआ। उनका सपना है कि वह एक बड़े कोरियोग्राफर बने। लेकिन एक्टिंग की दुनिया उनके लिए लकी साबित हो रही है। किस्मत भी उन्हें एक्टिंग की दुनिया की ओर आगे ले जा रही है।

गौरतलब है कि 4 जुलाई 1996 को एरोड, तमिलनाडु में जफर सादिक का जन्म हुआ था। वह एक बिजनेसमैन के बेटे हैं। उनके परिवार में कुल 4 लोग है। उन्हें डांस रियलिटी शो में भी देखा जा चुका हैं। किंग्स ऑफ डांस शो से भी उन्हें खूब प्रसिद्धि मिली। वह कई कई डांस शोज में अपना शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News