Karan Johar Birthday: 51 साल के हुए फिल्म मेकर करण जौहर, जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Sanjucta Pandit
Published on -
Karan Johar

Karan Johar Birthday : बॉलीवुड फिल्म मेकर करण जौहर आज 25 मई को 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। करण जौहर बॉलीवुड में एक मशहूर फिल्म निर्माता, निर्देशक और पटकथा लेखक हैं। उन्होंने अपनी करियर में कई सुपरहिट और प्रशंसित फिल्में बनाई हैं, जो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के लिए खास बनाया। उनके जन्मदिन पर हजारों की संख्या में उनके फैंस ने उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दी है। तो चलिए आज हम आपको उनके इस खास दिन पर कुछ अनकहे किस्से आपको बताते हैं…

Karan Johar

इस एक्ट्रेस से करण को हो गई थी मोहब्बत

आज उनके खास दिन पर हम आपको करण जौहर की पहली मोहब्बत से जुड़ी बात बताते हैं। यह घटना उनकी जवानी के दिनों में घटी थी, जब वे फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए होनहारों के रूप में प्रवेश कर रहे थे। ट्विंकल खन्ना उस समय मशहुर अभिनेत्री थी। करण जौहर ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह और ट्विंकल एक साथ ही पंचगनी के बोर्डिंग स्कूल में पढ़ते थे और तब से ही वो उन्हें पसंद करते थे। इसका खुलासा करण ने ट्विंकल खन्ना की किताब मिसेज फनीबोंस की लॉन्चिंग के दौरान किया था लेकिन ये एक तरफा मोहब्बत थी इसलिए करण का दिल टूट गया था।

50 से ज्यादा फिल्में की प्रोड्यूस

करण जौहर ने अपनी करियर की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के बाद वर्ष 1998 में अपनी पहली फिल्म “कुछ कुछ होता है” का निर्देशन किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक सुपरहिट साबित हुई और करण की फिल्ममेकिंग को मान्यता मिली। करण ने अब तक 50 से ज्यादा फिल्में प्रोड्यूस की हैं।

फिल्मों में निभाया साइड रोल

करण जौहर अपने फिल्मों के अलावा कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने अधिकांश फिल्मों में साइड रोल निभाया है। कुछ प्रमुख फिल्मों में उन्होंने अभिनय किया है जैसे “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे”, “कभी ख़ुशी कभी ग़म”, “बॉम्बे वेलवेट” और “वक़्त: द स्ट्राइक ऑफ़ लव”।करण जौहर ने अपनी बायोग्राफी “एन अनसूटेबल ब्वॉय” में अपनी सेक्सुअलिटी के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने अपने अनुभवों और अपनी प्रतिक्रिया को साझा किया है और इससे उन्हें कई सामाजिक और सांस्कृतिक बहसों का हिस्सा बनना पड़ा है। वे अपने आपको खुद के साथ स्वीकार करने के लिए खुले मन से बयान देने की प्रेरणा बना रहे हैं।

किताब में करण ने लिखी ये बातें

अपनी किताब में करण ने लिखा है, “उनकी सेक्सुअलिटी के बारे में लोगों को पता है लेकिन उन्हें अपने मुंह से इसकी बात नहीं कहने दी जा सकती है क्योंकि वह एक ऐसे देश में रहते हैं, जहां इसके खुले इजहार पर कानूनी प्रतिबंध हो सकता है। उन्होंने अपने देश में होमोसेक्सुअलिटी के प्रतीक के रूप में पब्लिकली उपस्थित होने के बारे में बताया है। यह उन्हें लोगों की आलोचना और निन्दा का सामना करना पड़ता है। उन्होंने शाहरुख खान के साथ अपने रिश्ते के बारे में भी कहा है कि उनके लिए शाहरुख पिता और बड़े भाई की तरह हैं।”


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News