Pathaan Star Cast Education : जानें कितने पढ़ें लिखे हैं पठान मूवी के स्टार कास्ट, ये है डिटेल्स

Pathaan Star Cast Education : पठान फिल्म के स्टार कास्ट शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण से लेकर डिंपल कपाड़िया ने कितनी पढ़ाई की है चलिए जानते हैं।

Pathaan Star Cast Education : बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। वहीं आज फिल्म रिलीज होने के बाद कई जगहों पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामे किए हैं। जिसकी वजह से टिकट खिड़की बंद कर दी गई। वहीं कहीं पर पिक्चर ही नहीं दिखाई गई क्योंकि हिंदू संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा फिल्म के पोस्टर फाड़ने के साथ-साथ नारेबाजी कर विरोध किया गया।

हालांकि इन सबके बाद भी मूवी देखने के लिए कई लोग पहुंचे फैंस ने मूवी के काफी अच्छे रिव्यूज दिए। फैंस को यह मूवी देखने में बेहतरीन लगी। दरअसल, किंग खान ने 4 साल बाद पठान मूवी से बॉलीवुड में कमबैक किया है। ऐसे में उन्हें देखने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित है। लेकिन क्या आप जानते हैं शाहरुख खान के साथ पठान फिल्म के स्टार कास्ट कितने पढ़े लिखे हैं। शायद नहीं जानते होंगे इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं। पठान मूवी के स्टार कास्ट के एजुकेशन के बारे में तो चलिए जानते हैं –

पठान फिल्म स्टार कास्ट एजुकेशन –

  • शाहरुख खान ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से बीए ऑनर्स की डिग्री हासिल इसके बाद उन्होंने दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स करने गए लेकिन वह अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए।
  • दीपिका पादुकोण ने बेंगलुरु के सोफिया हाई स्कूल से पढ़ाई की है। साथ ही माउंट कार्मल कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की। उसके बाद समाजशास्‍त्र में बी.ए. की डिग्री उन्होंने दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से किया।
  • जॉन अब्राहम ने मुंबई में वर्ली के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पढ़ाई की। यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से उन्होंने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया। उसके बाद मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट से एमबीए किया।
  • आशुतोष राणा ने मध्य प्रदेश के गदरवाड़ा में स्कूल की पढ़ाई की। उसके बाद डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय से स्नातक किया।
  • डिंपल कपाड़िया ने मुंबई के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाईस्कूल से पढ़ाई की है। उसके बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में आ गई।
  • गौतम रोडे ने दिल्ली के धौला कुआं में स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से बीकॉम की डिग्री ली।
  • सलमान खान ने 10वीं की पढ़ाई सेंट स्टेनिस्लॉस हाई स्कूल से की। उसके बाद सलमान ने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन वह पढ़ाई नहीं कर पाए।