Amitabh Bachchan के कुछ अनसुने किस्से, जानें कितने उतार-चढ़ाव के बाद इंडस्ट्री को मिला महानायक

Amitabh Bachchan untold stories

Amitabh Bachchan Untold Stories: अमिताभ बच्चन को आज इंडस्ट्री का महानायक कहा जाता है। 5 दशकों से वह बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं और हमेशा ही दर्शकों के दिल को जीतते नजर आते हैं। उनके महानायक बनने का यह सफर आसान नहीं रहा। कई बार उन्हें असफलता का सामना करना पड़ा और डेब्यू के बाद भी लगभग 10 फिल्में करने के बावजूद भी उन्हें सफलता नहीं मिली थी। 1969 में अपना डेब्यू करने के बाद 3 सालों तक सफलता के लिए संघर्ष करते रहे। इसके बाद उनकी किस्मत का सितारा चमका जो आज तक चमचमा रहा है। अमिताभ बच्चन से जुड़े ऐसे बहुत से किस्से हैं जिसके बारे में लोगों को नहीं पता है। आज हम आपके लिए उनके कुछ ऐसे ही किस्से लेकर आए हैं।

यहां देखें Amitabh Bachchan Untold Stories

माधुरी कॉन्टेस्ट में हुए फेल

अमिताभ बच्चन को अपने कॉलेज के दिनों से अभिनय में रुझान आने लगा था। यह देखकर उनके छोटे भाई अजिताभ ने फिल्मफेयर माधुरी टैलेंट कॉन्टेस्ट में उनकी एक तस्वीर भेज दी। इस प्रतियोगिता में जीतने वाले को 2500 रुपए के साथ हिंदी फिल्मों में काम करने का मौका दिया जाने वाला था। लेकिन उस वक्त शायद अमिताभ के अच्छे दिन नहीं आए थे और वह इस कॉन्टेस्ट के लिए नहीं चुने गए। उस साल फिरोज खान के भाई समीर ने यह प्रतियोगिता जीती। आपको यह जानकर भी हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन जिनकी आवाज का हर कोई दीवाना है वह आकाशवाणी की स्वर परीक्षा में भी फेल हो गए थे।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।