सलमान खान से लेकर बिग बी तक इन स्टार्ट के असली नाम जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हर कोई अपने नाम को लेकर बहुत ही सजग रहता है। चाहे यह उनका खुद का नाम हो, उनके बच्चे का या फिर उनके घरों के नाम रखने की बात हो; उनकी सोच कुछ ऐसा ढूँढती है, जो बहुत ही यूनिक और Attractive हो। शायद ही आप लोगों को पता होगा कि फिल्म इंडस्ट्री के जितने कलाकारों को आप जानते हैं, उनमे से कई कलाकारों की पहचान कुछ ओर ही है। जिनमे से कई कलाकारों ने बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद अपने नाम बदल लिए और कई ने आने के लिए नाम बदल दिए। आइये हम आपको फ़िल्मी दुनिया के टॉप एक्टर्स के असली नाम बताते हैं।

अमिताभ बच्चन (बिग बी)
बॉलीवुड इंडस्ट्री के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन, जिन्हें बिग बी, महानायक और भी न जाने कितने नामों से भी जाना जाता है, वे फिल्मों में कई दशकों से अपनी धाक जमाए हुए हैं। बिग बी ने इंडस्ट्री को दर्जनों सुपर हिट फिल्में दी है, जिनमे खुदा गवाह, सिलसिले, दीवार, शोले, Agnipath, मुहब्बतें, कभी कभी जैसी फिल्मों ने तमाम रिकोर्ड तोड़ दिए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि बिग बी अमिताभ बच्चन की असली पहचान क्या है? उनके पिता हरिवंश राय बच्चन जो कि एक प्रख्यात कवि थे, उन्होंने बिग बी का नाम ‘इंकलाब श्रीवास्तव’ रखा था। जो कि देशभक्ति के नारे ‘इंकलाब जिंदाबाद’ से प्रेरित था। इंडस्ट्री में आने से पहले ही उनका नाम बदलकर अमिताभ बच्चन कर दिया गया।

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड गानों पर थिरकना महिला पुलिसकर्मी को पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने के बाद हुई सस्पेंड

जॉन अब्राहम
मॉडलिंग और एडवरटाइजिंग कंपनी से फिल्मों में कदम रखने वाले जॉन अब्राहिम की पहचान आज एक एक्शन Hero के रूप में की जाती है। एक के बाद सुपर हिट फिल्मों से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी मजबूत पहचान बनाई है। चाहे वो कंटेंट को लेकर हो, प्रोडक्शन को लेकर हो या Story को, जॉन अपनी एक अलग ही छाप हर कहानी के साथ छोड़ते रहे हैं और आज इंडस्ट्री के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में शुमार हैं। आप उनके फैंस क्लब में शामिल हैं तो आपको बता देवें कि उनका असली नाम फरहान अब्राहम है। एक रिपोर्ट के अनुसार उनके पिता उन्हें जॉन कहकर पुकारते थे। इसलिए बाद में उन्होंने अपना नाम जॉन ही रखा।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya