Madhuri Dixit Untold Stories: 30 किलो के लहंगे से लेकर सलमान से ज्यादा फीस तक, जानें धक-धक गर्ल की अनसुनी कहानियां

Diksha Bhanupriy
Published on -
Madhuri Dixit

Madhuri Dixit Untold Stories Hindi: माधुरी दीक्षित बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने हमेशा ही अपनी शानदार एक्टिंग, डांसिंग और खूबसूरती से फैंस को अपना दीवाना बनाया है। उनके कातिलाना अदाओं ने लाखों लोगों का दिल धड़काया है यही वजह है कि उन्हें धक-धक गर्ल के नाम से पुकारा जाता है। 1984 में एक अनजान फिल्म से उन्होंने अपने एक्टिंग की शुरुआत की थी और उसके बाद से लेकर अब तक वह अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर रही हैं।

एक्ट्रेस ने सलमान खान, शाहरुख खान, अनिल कपूर जैसे तमाम बड़े सितारों के साथ काम किया है। 15 मई को उनका जन्मदिन है और यह उनका 56 वां बर्थडे है। इस खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस के जीवन से जुड़ी कुछ
ऐसी बातें बताते हैं जिनके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी।

यहां जानें Madhuri Dixit Untold Stories

नहीं बनना था एक्टर

लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाले इस खूबसूरत एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में होती है, लेकिन एक समय ऐसा था जब वह इस फील्ड में करियर नहीं बनाना चाहती थी। वह पढ़ाई में काफी एक्टिव थी और उन्हें साइंस में दिलचस्पी थी और ग्रेजुएशन के बाद वह पैथोलॉजिस्ट बनने का सपना देखा करती थी।

Madhuri Dixit Untold Stories

30 किलो का लहंगा

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन साल 2002 में आई फिल्म देवदास में माधुरी दीक्षित ने दमदार रोल प्ले किया था। फिल्म के गाने काहे छेड़ छेड़ के धागे में वो खूबसूरत लहंगे में नजर आई थी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका वजन 30 किलो का था और उन्होंने इसे पहनकर जबरदस्त डांस किया था।

Madhuri Dixit Untold Stories

ट्रेंड कथक डांसर

माधुरी ने फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जितना जलवा बिखेरा है उतना ही वह डांसिंग से लोगों का दिल जीतती आई हैं। आपको बता दें कि वह एक ट्रेंड कथक डांसर है और वह ताइक्वांडो में भी एक्सपर्ट हैं।

Madhuri Dixit Untold Stories

सलमान से ज्यादा फीस

1994 में माधुरी दीक्षित सलमान खान की जोड़ी ने सूरज बड़जात्या की फिल्म हम आपके हैं कौन में खूब धमाल मचाया था। इन दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद आई थी और अगर आज भी यह फिल्म टीवी पर आती है तो लोग इसे देखना मिस नहीं करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन इस फिल्म में माधुरी को सलमान खान के मुकाबले ज्यादा फीस दी गई थी। इस बात का जिक्र कई मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया है।

Madhuri Dixit Untold Stories

माधुरी का बर्थडे नेशनल हॉलीडे

माधुरी ने लाखों लोगों को अपना दीवाना बना रखा है और लोग उन्हें बहुत ज्यादा चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जमशेदपुर के एक व्यक्ति ने जो उनका बहुत बड़ा फैन है, एक बार सरकार से यह अपील कर दी थी कि जिस दिन एक्ट्रेस का बर्थडे होता है, उस दिन को हॉलीडे बना देना चाहिए।

Madhuri Dixit Untold Stories

बुर्का पहन पहुंची थिएटर

माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब में उनके किरदार और डांस ने खूब धूम मचाई थी यह तो सभी लोग जानते हैं। इस फिल्म में जितने भी गाने थे उसमें माधुरी का डांस कमाल का था और यह सारे हिट साबित हुए थे।

Madhuri Dixit Untold Stories

फिल्म की कहानी और फेमस गानों के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन एक ऐसा किस्सा भी है जो बहुत कम लोगों को पता है या फिर पता ही नहीं है। एक्ट्रेस ने खुद कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो में इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि जब उनकी फिल्म तेजाब आई थी तो दर्शकों ने इसे खूब प्यार दिया था। उन्हें पता लगा था कि इस फिल्म के गाने 1, 2, 3 को दर्शकों ने बहुत सराहा है और गाने के लिए लोगों ने बार-बार फिल्म भी देखी है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

एक्ट्रेस ने कहा कि जब मुझे इस बात का पता लगा कि लोगों को गाना बहुत पसंद आ रहा है और वह सिर्फ इसे सुनने के लिए बार-बार फिल्म देख रहे हैं, तो मैं यह सब खुद अपनी आंखों से देखने के लिए बुर्का पहनकर थिएटर पहुंच गई। जैसे ही यह गाना आया लोगों ने तालियां बजाना और सीटियां मारना शुरू कर दिया और पूरे थिएटर में सिक्के उछाले जाने लगे। मैं सबसे आगे की सीट पर बैठ कर यह सब देख रही थी इसलिए सिक्के मेरे सिर पर गिरने लगे। जनता का इतना प्यार देखने के बाद में वहां से निकल कर बाहर आने लगी, तो एक फैन ने मुझे पहचान लिया और जोर से चिल्लाने लगा कि वह देखो माधुरी। मैंने जैसे ही सुना, मैं तुरंत ही वहां से भाग गई। एक्ट्रेस के इस किस्से से साफ जाहिर होता है कि उन्होंने अपने डांस से लोगों को कितना दीवाना बनाया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News