बचपन में टॉमबॉय थी मलाइका अरोड़ा, अपनी अदाओं से बनी बॉलीवुड की ग्लैमरस क्वीन

Diksha Bhanupriy
Published on -
Malaika Arora

Malaika Arora: मलाइका अरोड़ा की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस में होती है। ग्लैमर का नाम आए और मलाइका का जिक्र ना हो ऐसा कभी नहीं होता। फिटनेस और स्टाइलिंग के मामले में एक्ट्रेस काफी एक्टिव हैं और हमेशा ही अपने लोक से लोगों के दिलों की धड़कनें बढ़ा देती हैं। रोजाना अपनी फिटनेस के लिए जिम जाना और बोल्ड अवतार में नजर आना यह दोनों चीज हमेशा उन्हें सुर्खियों में बनाए रखती है। 1974 में मुंबई के ठाणे में जन्मी मलाइका 50 साल की हो गई हैं, लेकिन उन्हें देखकर यह कह पाना मुश्किल है कि उनकी उम्र इतनी हो गई है। चलिए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताते हैं।

टॉम बॉय मलाइका

आज मलाइका अरोड़ा को हम ग्लैमरस और बोल्ड अवतार में देखते हैं और वह हमेशा ही अपने फैशन से बॉलीवुड जगत में छाई रहती हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब वह बिल्कुल इसके उलट थी। फैशन के मामले में वह बहुत सीधी थी और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तो यह भी बताया जाता है कि वह बिलकुल लड़कों की तरह रहा करती थी। आज लाखों दिलों को धड़कने बढ़ाने वाली मलाइका अपने स्कूल के दिनों में दादागिरी किया करती थी और टॉमबॉय अंदाज में रहती थी।

वीजे से की करियर की शुरुआत

मलाइका ने बहुत ही कम उम्र में अपने माता-पिता का सेपरेशन देख लिया था। जब वह सिर्फ 11 साल की थी तब उनके माता-पिता अलग हो गए थे। एक्ट्रेस ने कभी नहीं सोचा था कि वह बॉलीवुड की ग्लैमर भरी दुनिया का हिस्सा बनेंगी क्योंकि वह बचपन से टीचर बनना चाहती थी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और छोटी उम्र में उन्होंने वीडियो जॉकी के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। क्लब एमटीवी जैसे शोज में वीडियो जॉकी के तौर पर काम की शुरुआत करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग की और रुख किया और देखते ही देखते अपनी डांसिंग और फैशन सेंस से लोगों के बीच छा गई और बॉलीवुड तक उनकी पहचान बन गई। खूबसूरत ड्रेसिंग सेंस के अलावा मलाइका ने अपनी डांसिंग स्टाइल से भी हमेशा लोगों को दीवाना बनाया।

टॉप आइटम गर्ल में हैं शुमार

मलाइका को बॉलीवुड में असली पहचान अपने डांस के हुनर के कारण ही मिली है। एक समय ऐसा था जब उनकी गिनती टॉप आइटम गर्ल्स में हुआ करती थी। बात चाहे गाने ‘छैया छैया’ की हो या फिर ‘मुन्नी बदनाम हुई’ की इनमें अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से उन्होंने दर्शक उनके दिल पर गहरी छाप छोड़ी। फिल्मों में काम करने से पहले एक्ट्रेस को विज्ञापनों में काम करते हुए भी देखा गया। हालांकि, बॉलीवुड का हिस्सा बनने के बाद मलाइका को कहीं बेहतरीन प्रोजेक्ट करते हुए देखा गया।

ऐसी रही पर्सनल लाइफ

एक्ट्रेस की पर्सनल जिंदगी की बात करें तो एक ऐड शूट की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात अरबाज खान से हुई थी। धीरे-धीरे यह एक दूसरे के करीब आए और 5 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 1998 में शादी के बंधन में बंध गए, दोनों का एक बेटा भी है। इनके रिश्ते में सब कुछ ठीक था लेकिन अचानक ही 19 सालों बाद यह दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए। फिलहाल मलाइका अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं और दोनों को अक्सर कपल गोल सेट करते हुए देखा जाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News