थलपति विजय की मूवी ‘Beast’ हुई कुवैत में बैन, बताई जा रही है यह वजह

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट। बात करें इंस्टाग्राम रील्स की या यू ट्यूब शॉर्ट्स की जहां भी देखो हर इंसान “मलम पिथा पिथा दे” (song malam pita pita de) गाने पर नाचता हुआ नजर आएगा। मूवी के रिलीज होने से पहले ही इस गाने ने चारों तरफ ऐसी धूम मचाई है कि हर कोई थिएटर में बैठकर इस गाने को देखने के इंतजार में है।

मशहूर साउथ इंडियन एक्टर थलपति विजय (Thalapathy Vijay) की नई मूवी बीस्ट (Beast Movie) का यह गाना जिसमें विजय के स्टेप ने लोगों को पागल कर रखा है जल्द ही सिनेमाघरों में आने वाली है। निर्देशक नेलसन दिलीपकुमार की यह फिल्म 13 अप्रैल को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। पर ऐसे में एक देश ऐसा भी है जिसने फिल्म की रिलीज से पहले ही उसे बैन कर दिया है।

ये भी पढ़ें – MPPEB MPTET: चयनित OBC उम्मीदवारों के सपोर्ट में कमलनाथ, CM को लिखा पत्र, ये बड़ी मांग

जी हां बीस्ट मूवी को कुवैत सरकार के द्वारा बैन कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के दृश्यों में इस्लामिक टेररिज्म को दर्शाया गया है और जो कुवैत सरकार के हिसाब से उचित नहीं है। इसीलिए इस फिल्म को सरकार द्वारा बैन किया गया है। हालांकि यह पहली बार नहीं जब कुवैत में इन बिनाहों पर किसी फिल्म को बैन किया गया हो। कुरूप और f.i.r. फिल्म को भी सरकार द्वारा पहले बैन किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें – जीडीए की आम जनता को चेतावनी, अवैध बिल्डिंग में ना खरीदें कोई प्रॉपर्टी

फिल्म के ट्रेलर में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि यह फिल्म एक Hostage Thriller फिल्म है और इसमें कुछ आतंकी मॉल को हाईजैक कर लेते हैं। ऐसे में वीर राघव यानी विजय जो कि बाकी लोगों के साथ मॉल में कैद है और भारतीय सेना का एक जवान है कैसे उन आतंकियों को मारता है। ऐसे में कुवैत सरकार का इस फिल्म को बैन करना इस बात को दर्शाता है कि शायद सरकार को इस्लामिक टेररिज्म का यह एंगल भाया नहीं है।

ये भी पढ़ें – MP Government Job 2022: 350 से ज्यादा विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, अच्छी सैलरी, जानें आयु-पात्रता

अक्सर ऐसा देखा गया है कि जिन भी फिल्मों में अरब देशों को आतंकियों के आश्रय के स्थान के रूप में दर्शाया जाता है अक्सर कुवैत सरकार द्वारा उन सभी फिल्मों को बैन कर दिया जाता है। ऐसे में देखना यह होगा कि कुवैत में रह रहे विजय के फैंस इस फिल्म को देखने के लिए अब क्या करेंगे? और कुवैत में फिल्म रिलीज ना होने की वजह से हो रहे नुकसान की भरपाई फिल्म के प्रड्यूसर कैसे पूरी करेंगे।