नहीं होगा दिल्ली में Munawar Faruqui का शो, हिंदू सेना और VHP से ये चेतावनी

जाने माने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) इन दिनों चर्चा में बने हुए है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में मुनव्वर फारूकी का शो होने वाला था जो अब रद्द किया जा चुका है।

munawar faruqui

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। जाने माने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) इन दिनों चर्चा में बने हुए है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में मुनव्वर फारूकी का शो होने वाला था जो अब रद्द किया जा चुका है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने इस शो को करने की अनुमति मुनव्वर फारूकी को नहीं दी है। क्योंकि दिल्ली पुलिस को डर है कि माहौल बिगड़ ना जाए। क्योंकि विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिख कर मुनव्वर का शो रद्द करने की मांग की थी।

जानकारी के मुताबिक, 28 अगस्त के दिन मुनव्वर का शो दिल्ली में होने वाला था, ये डॉ. एसपीएम सिविक सेंटर, केदारनाथ साहनी सभागार में दोपहर 2 बजे से 9.30 बजे तक होने वाला था। लेकिन पुलिस ने इस शो की अनुमति नहीं दी। दरअसल, विश्व हिंदू परिषद ने पत्र में ये लिखा था कि मुनव्वर के इस शो को तुरंत रद्द किया जाए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Must Read : आखिर इस जिले के कलेक्टर से क्यों नाराज हुए सीएम शिवराज, जानें क्या है वजह 

आपको बता दे, विश्व हिंदू परिषद ने ये पत्र दिल्ली पुलिस कमश्नर संजय अरोड़ा को लिखा। इस पत्र के बाद पुलिस ने शो को दिल्ली में करने की अनुमति नहीं दी। क्योंकि ये विश्व हिंदू परिषद चेतावनी दी है कि वो शो होने पर विरोध करेगी। बता दे, इस शो को रद्द करने के बाद केंद्रीय जिला पुलिस ने यूनिट को पत्र लिख कहा कि मुनव्वर फारूकी का शो क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करेगा।

ख़बरों के मुताबिक, 2021 में मुनव्वर फारूकी की गिरफ़्तारी हुई थी। वो भी सिर्फ विवादित बयानबाजी को लेकर। तब से अब तक उनके लिए मुसीबत बनी हुई है। अभी भी इसी वजह से उनका शो रद्द किया गया है। इससे पहले भी बेंगलुरु में होने वाला शो रद्द कर दिया गया था। लेकिन तब मुनव्वर फारूकी की तबियत की वजह से ऐसा किया गया था लेकिन अभी दिल्ली पुलिस की वजह से रद्द किया गया।