Nawazuddin Siddiqui Birthday: 50 साल के हुए एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अपने एक्टिंग की बदौलत बॉलीवुड में बनाई एक नई पहचान

Nawazuddin Siddiqui Birthday: नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने एक्टिंग की दम पर बॉलीवुड में एक अलग नाम बनाने वाले एक्टर का यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था।

Nawazuddin Siddiqui Birthday: नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड का वो नाम है जिनके साथ आज हर बड़ा स्टार काम करने के लिए तैयार है। अपनी एक्टिंग को लेकर फैंस के दिलों पर राज करने वाले एक्टर रणवीर सिंह के एक्टिंग कोच भी रह चुके हैं। फिल्मों में छोटे छोटे रोल करके नवाजुद्दीन सिद्दीकी पूरे भारत में छा गए है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुआ जन्म

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 19 मई 1974 को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना गांव में हुआ था। उन्होंने कई बार खुलकर अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बताया है कि कैसे उनकी शक्ल पर उनके गांव वाले हंसते थे। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी सूरत की वजह से कई रिजेक्शन भी झेले है लेकिन, कभी हार नहीं मानी। यहीं वजह है कि आज उनके साथ हर कोई काम करना चाहता है।

पेट भरने के लिए करते थे छोटे छोटे रोल

एक्टर ने कई बार बताया है कि जब वो बैक स्टेज पर काम किया करते थे तो स्टेज की साफ-सफाई से लेकर एक्टर्स के लिए चाय-पानी लाने तक वो सब काम करते थे। नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पहली फिल्म आमिर खान की ‘सरफरोश’ थी। जिसमें वो छोटा रोल करते दिखे। 2003 में आई फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में भी नवाज का छोटा सा रोल था। एक्टर ने इसे लेकर कहा कि वो फिल्मों में छोटे रोल इस वजह से भी करते थे ताकि अपना पेट भर सके।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी की फिल्में

कई सालों तक नवाजुद्दीन सिद्दिकी फिल्मों में छोटे छोटे रोल करते रहे। लेकिन साल 2012 में आई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने किस्मत ही पलट दी। इसके बाद से नवाजुद्दीन सिद्दिकी को इंडस्ट्री में लोग जानने लगे और उन्हें कई फिल्में के ऑफर मिलने लगे। नवाज साल 2014 में आई सलमान खान की फिल्म ‘किक’ साल 2012 में आमिर खान के साथ ‘तलाश’ और 2017 में आई शाहरुख खान के साथ ‘रईस’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके है। वहीं इनके अलावा नवाज ने ‘बजरंगी भाईजान’, ‘मांझी’, ‘हीरोपंती 2’, ‘बंदूकबाज’, ‘ठाकरे’, ‘मॉम’, ‘कहानी’ और ‘हाउसफुल 4’ जैसी फिल्मों में भी काम काम किया।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News