Amitabh Bachchan ने क्यों पूछा- “आपके पास छाता है क्या”, आपकी फरमाइश पर सुनाएंगे जोक्स और सॉन्ग

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। अब आप अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से फरमाईश कर सकते हैं कि कोई रोमांटिक गाना सुनाइये, या फिर दीवार फिल्म के डायलॉग। इतना ही नहीं, अमिताभ बच्चन अब आपको चुटकुले सुनाकर हंसाएंगे भी।

Aishwarya Rai : शूटिंग के सिलसिले में बेटी आराध्या के साथ दतिया पहुंचीं ऐश्वर्या राय, ओरछा रवाना

दरअसल, Amazon के ईको डिवाइस Alexa पर अब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज गूंजेगी। अमेज़न ने ने Alexa पर भारत के पहले सेलिब्रिटी वॉयस फीचर की उपलब्धता की घोषणा कर दी है। इसे लेकर अमेज़न में इलेक्शन स्पीच के वाइस प्रेसिडेंट मनोज सिंधवानी ने बताया कि उनकी मम्मी अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन हैं और वो हमेशा से चाहते थे कि ये आवाज़ एलेक्सा पर आए। उन्होने कहा कि अमिताभ बच्चन बहुत संजीदा तरीके से बात करते हैं और उनकी आवाज में संवेदनाएं और सच्चाई सुनाई देती है।

Amazon Alexa पर इस नए फीचर के जरिए अब यूजर बिग बी आवाज को एक्सेस कर अपनी मनचाही डिमांड कर सकते हैं। इसमें उनके पिता और सुप्रसिद्ध कवि हरिवंश राय बच्चन की कविताएं, फिल्मी डायलॉग, जोक्स और उनकी फिल्मों के गाने सहित बहुत कुछ सुना जा सकता है। बता दें कि इससे पहले एलेक्सा को साल 2019 में अमेरिका में पहली बार सेलिब्रिटी के तौर पर अमेरिकी एक्टर और प्रोड्यूसर सैमुअल एल. जैक्सन की आवाज़ मिली थी। अब अमिताभ बच्चन भी इसमें शामिल हो गए हैं और उनकी मशहूर आवाज एलेक्सा के जरिये आपके घर तक पहुंच सकती है।