Oscar 2023: सितारों की महफिल में फिर होगी अवॉर्ड्स की बारिश, यहां जानें कहां देख सकेंगे अकादमी पुरुस्कार

रविवार के दिन 95 वें एकेडमी अवॉर्ड्स का आयोजन किया जाने वाला है। सभी भारतीयों की नजर इस फंक्शन पर टिकी हुई है। साउथ डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म के गाने को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है। यही वजह है कि भारतीयों के लिए इस बार होने वाला यह एकेडमी अवॉर्ड खास है।

Oscar 2023 Hindi: हॉलीवुड का सबसे बड़ा सम्मान समारोह ऑस्कर एक बार फिर आयोजित होने जा रहा है। 95वें अकादमी पुरस्कारों को लेकर जमकर तैयारी चल रही है। यह अवॉर्ड फंक्शन रविवार को कैलिफोर्निया के डाल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा जिसका लाइव प्रसारण शाम 5 बजे से शुरू होगा।

ऐसे देखें Oscar 2023

यूएस में रहने वाले दर्शक लाइव कवरेज को यूट्यूब टीवी, हुलु लाइव टीवी, एटी एंड टी टीवी पर स्ट्रीम कर सकते हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी इस इवेंट को कवर किया जाने वाला है और एकेडमी के ट्विटर हैंडल पर पल-पल की खबर दिखाई जाएगी।

 

भारत में कहा देखें ऑस्कर 2023

भारत में इस अवॉर्ड फंक्शन के टेलीकास्ट की बात करें तो यह ओटीटी प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉटस्टार पर आसानी से उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा यूट्यूब टीवी, एबीसी नेटवर्क केबल, सीलिंग टीवी, हुलु प्लस लाइव टीवी पर भी इसे लाइव देखा जा सकता है।

 

भारत के लिए खास है ऑस्कर

ये एकेडमी का 95वां फंक्शन है, जिस पर भारतवासी टकटकी लगाए हुए हैं क्योंकि साउथ की सुपरहिट फिल्म आरआरआर के गाने को एकेडमी अवॉर्ड के बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है।

साउथ फिल्म मेकर एसएस राजामौली की यह फिल्म अपने नाम कई सारे अवॉर्ड कर चुकी है। ऐसे में अगर इसे अवॉर्ड मिल जाता है तो फिल्म की पूरी स्टारकास्ट और टीम के साथ भारत वासियों में खुशी की लहर देखी जाएगी।